2 मार्च को लॉन्च होगा Oppo Reno 3 Pro स्मार्टफोन

चीन की स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो (Oppo) भारत में 2 मार्च को Oppo Reno 3 Pro स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। कंपनी ने इस फोन का 15 सेकेंड का टीजर विडियो यूट्यूब पर शेयर किया है। यह फोन पिछले साल दिसंबर में चीन में लॉन्च किया गया था। चीन में लॉन्च किए गए वेरियंट में एक ही सेल्फी कैमरा दिया गया था। इस फोन की सबसे बड़ी हाईलाइट 44MP का सेल्फी कैमरा है। भारत में लॉन्च किए जाने वाला ओप्पो रेनो 3 प्रो चीन में लॉन्च किए गए वेरियंट से थोड़ा अलग होगा।

फोन में होंगे 2 सेल्फी कैमरे
कंपनी ओप्पो रेनो 3 प्रो का जो वर्जन भारत में लॉन्च करेगी उसमें दो सेल्फी कैमरे दिए जाएंगे। फोन के फ्रंट में 44 मेगापिक्सल के साथ एक और कैमरा होगा। OPPO Reno3 Pro स्मार्टफोन चीन में पहले ही आ चुका है। OPPO Reno3 Pro का इंडिया वेरियंट दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा, जिसमें 44 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे के साथ सेकंडरी सेंसर भी होगा।

चीन में लॉन्च वेरियंट से अलग होगा इंडियन वर्जन
ओप्पो के इस स्मार्टफोन का इंडियन वर्जन चीन मे लॉन्च वर्जन से अलग होगा। हालांकि इस बारे में ज्यादा जानकारी तो अभी नहीं आई है लेकिन दोनों वर्जन में सबसे बड़ा अंतर सेल्फी कैमरे का होगा। चीन में इस फोन का जो वर्जन लॉन्च किया गया है उसमें सिंगल सेल्फी कैमरा दिया गया था।

Oppo इंडिया के वाइस प्रेजिडेंट और R&D हेड तस्लीम आरिफ ने हाल ही में कन्फर्म किया था कि कंपनी जल्द ही भारत में Oppo Reno3 Pro लॉन्च करेगी। चीन में पेश किया गया OPPO Reno3 Pro स्मार्टफोन X52 5G मॉडेम के साथ स्नैपड्रैगन 765G से पावर्ड है। आरिफ के ट्वीट से खुलासा हुआ है कि OPPO Reno3 Pro स्मार्टफोन भारत में 4G स्पेसिफिकेशंस के साथ आएगा।

ड्यूल फ्रंट कैमरा के साथ 4 रियर कैमरे
इस स्मार्टफोन के अपर-लेफ्ट कॉर्नर में स्क्रीन पर पिल-शेप्ड कटआउट होगा, इसमें 2 फ्रंट-फेसिंग कैमरा होंगे। सेल्फी के लिए फ्रंट में 44 मेगापिक्सल का मेन कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर होगा। इस स्मार्टफोन के रियर में क्वॉड कैमरा सेटअप हो सकता है। Oppo Reno3 Pro के इंडियन वेरियंट में 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 मेन कैमरा हो सकता है। इसके अलावा, फोन के बैक में 13 मेगापिक्सल का टेलीफोटो शूटर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम लेंस होगा।

Leave a Comment