यूनीक ट्रिपल कैमरा सेटअप दिखा Google Pixel 5 XL में

सैमसंग की लेटेस्ट Galaxy S20 ऑफिशली लॉन्च हो चुकी है और अब ऐपल और गूगल के अपकमिंग फ्लैगशिप्स से जुड़े लीक्स भी सामने आ रहे हैं। अब Google Pixel 5 XL से जुड़े लीक्स और इस डिवाइस के रेंडर्स सामने आए हैं। पहले रेंडर्स में गूगल के अगले फ्लैगशिप फोन का डिजाइन दिखा है। Pixel 5 XL के लेटेस्ट लीक्स में डिवाइस के रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिखाई दे रहा है। फिलहाल गूगल Pixel 4A पर फोकस कर रहा है। गूगल के नए फ्लैगशिप से जुड़े लीक्स फिलहाल केवल हिंट्स के तौर पर देखे जा सकते हैं। स्मार्टफोन के रेंडर्स यूट्यूबर जॉन प्रोसर की ओर से टेक चैनल के फ्रंट पेज पर शेयर किए गए हैं, ऐसे में ओरिजनल डिवाइस इस कॉन्सेप्ट से काफी अलग हो सकता है। एक विडियो में टेक यूट्यूबर की ओर से कहा गया है कि गूगल इस डिवाइस से जुड़े तीन अलग-अलग डिजाइन्स पर काम कर रहा है। इनमें से एक डिजाइन रेंडर में लीक हुआ है बाकी दोनों डिजाइन्स में रियर पैनल पर चौकोर कैमरा मॉड्यूल हो सकता है।

रेंडर में दिखा कैमरा सेटअप
लीक्ड रेंडर में स्मार्टफोन का रियर कैमरा सेटअप किसी रोबॉट के चेहरे जैसा नजर आ रहा है। कुछ यूजर्स के लिए जहां यह एक यूनीक डिजाइन हो सकता है, वहीं कुछ के लिए यह कैमरा डिजाइन लेटेस्ट आईफोन कैमरा की तरह ही अजीब और भद्दा हो सकता है। इस कैमरा मॉड्यूल पर भी पिछले गूगल फ्लैगशिप की तरह ही ग्लॉसी फिनिश दिया जा सकता है। वहीं फोन के रियर पैनल पर भी मैट ग्लास फिनिश देखने को मिल सकता है। विडियो में कहा गया है कि गूगल इंजिनियर्स की ओर से अगले एक या दो महीने में Pixel 5 सीरीज का डिजाइन फाइनल कर लिया जाएगा।

पिछली सीरीज से होगा बेहतर
गूगल के पिछले साल लॉन्च फ्लैगशिप की बात करें तो इसके पिक्सल 4 और पिक्सल 4XL दोनों फोन में 90Hz रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन दी गई है। बात करें स्क्रीन साइज की तो पिक्सल 4 में 5.7 इंच OLED डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजॉलूशन 1080 P+ है। वहीं पिक्सल 4XL में 6.3 इंच डिस्प्ले दिया गया है। दोनों ही स्मार्टफोन का आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। दोनों मॉडल्स में 90Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है। अगर आप फोन में कुछ खास नहीं कर रहे हैं तो यह रिफ्रेश रेट बदलकर 60Hz हो जाता है जिससे बैटरी बैकअप को बेहतर किया जा सके।

Leave a Comment