NZvIND: क्यों टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री के लिए खास है वेलिंग्टन मैदान, खुद बताई वजह

नई दिल्ली
भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज शनिवार (21 फरवरी) से वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व स्टेडियम से शुरू हो रही है। भारतीय टीम के लिए न्यूजीलैंड देश काफी खास है क्योंकि यही वह देश है जहां भारत ने पहली बार विदेशी जमीन पर पहला टेस्ट मैच जीता था। 1968 में डुनेडिन में जीता गया टेस्ट कई मायनों में भारत के लिए खास है। भारत ने इस जीत के सिलसिले को सीरीज के अगले मैचों में भी जारी रखा और चार मैचों में से तीन जीतकर पहली बार घर के बाहर चैम्पियन बने। वेलिंग्टन मैदान भारतीय टीम के वर्तमान कोच रवि शास्त्री के लिए भी कई मायनों में खास है। बता दें कि रवि शास्त्री ने इसी टीम के खिलाफ वेलिंग्टन मैदान पर ही अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी।

यह गजब संयोग है कि विराट कोहली भी शुक्रवार को इसी मैदान पर पहली बार भारतीय कप्तान के रूप में उतरेंगे। टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा से बात करते हुए रवि शास्त्री ने इस मैदान से जुड़ी यादों को ताजा किया। बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से इसका वीडियो शेयर किया है।

कोच रवि शास्त्री ने कहा, 'ड्रेसिंग रूप में जाते समय मुझे वह दौर याद आ रहा है जब मैंने इसी मैदान, विपक्षी टीम और स्टेडियम में अपने करियर की शुरुआत की थी। मुझे यकीन नहीं हो रहा कि मैं 39 साल बाद भी भारतीय ड्रेसिंग रूम में शामिल हूं।'

इस मैदान पर उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट अपने नाम किए थे। इसमें दोनों पारियो में तीन-तीन विकेट शामिल हैं। बता दें कि यह दो टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा हैं।

Leave a Comment