जबलपुर-इंदौर-ग्वालियर को जोड़ने नई फ्लाइट का शुभारंभ

भोपाल
देश में नवरात्रि महापर्व की धूम है। आज महानवमी पर जहां धार्मिक उत्सव है, वहीं प्रदेशवासियों को एक और बड़ी सौगात मिली है। आज से जबलपुर-इंदौर-ग्वालियर को जोड़ने वाली फ्लाइट शुरू की गई। दूसरी ओर बाजार में भी उत्सवी माहौल रहा। सुबह 700 अंकों की बढ़त से खुला शेयर बाजार देखते ही देखते 1100 अंकों पर पहुंच गया। इस बढ़त से निवेशकों को 4.5 लाख करोड़ का लाभ हुआ।

मप्र में जबलपुर-इंदौर और ग्वालियर को जोड़ने अब सीधी फ्लाइट उपलब्ध हो सकेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए इस फ्लाइट का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस फ्लाईट के शुरु होंने से प्रदेश के नागरिकों, उद्योगपतियों और पर्यटकों को सुविधा उपलब्ध हो जाएगी।इससे प्रदेश में हवाई यातायात भी बढ़ेगा।

लंबे समय से इन शहरों को आपस में जोड़ने के लिए फ्लाइट की मांग की जा रही थी। इस फ्लाईट के शुरु  होंने से जबलपुर-इंदौर और ग्वालियर-इंदौर- जबलपुर शहरों के बीच सीधी हवाई सेवा उपलब्ध हो जाएगी। जबलपुर से इंदौर के बीच फ्लाईट  सुबह दस बजे शुरु होगी और साढ़े ग्यारह बजे इंदौर पहुंचेगी। यह फ्लाईट हर मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को चलेगी। इंदौर से ग्वालियर के बीच फ्लाईट बारह बजे चलेगी और डेढ़ बजे पहुंचेगी। ग्वालियर से इंदौर के बीच दोपहर दो बजे से साढ़े तीन बजे के बीच फ्लाइट चलेगी। इंदौर से जबलपुर के बीच शाम चार बजे फ्लाईट चलेगी और शाम साढ़े पांच बजे पहुंचेगी ये सभी फ्लाइट रोजाना मंगलवार, गुरुवार एवं शनिवार को चलेंगी।

वर्चुअली प्रोग्राम
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और केन्द्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने मध्यप्रदेश के जबलपुर, ग्वालियर और इंदौर में एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने के उद्देश्य से फ्लैग आॅफ  कर हवाई सेवाओं का शुभारंभ किया। सभी नेता वर्चुअल रूप से कार्यक्रम में जुड़े।

Back to top button