कोरोना की महामारी, पोर्न इंडस्‍ट्री पर लगा ताला

वाशिंगटन
दुनिया में पोर्न इंडस्‍ट्री का हब कहे जाने वाले नॉर्थ अमेरिका में कोरोना वायरस के महामारी को देखते हुए प्रॉडक्‍शन को रोक दिया गया है। पोर्न इंडस्‍ट्री के संगठन द फ्री स्‍पीच कोअलिशन ने स्‍वेच्‍छा से यह फैसला लिया है। वयस्‍क सामग्री बनाने पर यह रोक 31 मार्च तक लगाई गई है। संगठन ने कहा है कि किसी को भी अपने घर के साथी को छोड़कर किसी अन्‍य के साथ एडल्‍ट कंटेंट बनाने की छूट नहीं है।

संगठन ने एक बयान जारी कर कहा, 'अमेरिका और कनाडा में सभी वयस्‍क मनोरंजन के प्रॉडक्‍शन पर स्‍वेच्‍छा से रोक लगा दिया गया है। यह अगले नोटिस तक जारी रहेगा।' कोअलिशन ने बताया कि उसे पिछले कुछ द‍िनों से यह रिपोर्ट मिल रही थी कि वयस्‍क सामग्री बनाने वाले कलाकारों को कोरोना वायरस के लक्षण मिलने पर उन्‍हें घरों में ही अलग-थलग रखा गया है। चूंकि जांच की व्‍यापक सुविधा नहीं है, इसलिए यह मान लिया गया है कि ज्‍यादातर लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव हैं।'

यौन संबंध बनाने से कोरोना के फैलने का खतरा
इससे पहले कोअलिशन की सलाह पर सेक्‍स वर्कर्स ने प्रॉडक्‍शन रोक दिया था। संगठन ने सलाह दी थी कि अगर किसी का कोई पुराना एडल्‍ट कंटेट बचा हुआ है तो वह जारी कर सकता है। कोअलिशन के डायरेक्‍टर माइक स्‍टेबिल ने कहा कि पोर्न कंटेट बनाने वाले सेट बहुत साफ सुथरे होते हैं लेकिन इसके बाद भी प्रॉडक्‍शन को रोका गया है। स्‍टेबिल ने कहा कि एडल्‍ट मूवी के सेट पर कोरोना के फैलने का खतरा कम है लेकिन यौन संबंध बनाने से कोरोना वायरस के फैलने का खतरा है।

कोरोना संकट आने से जहां पोर्न इंडस्‍ट्री पर ताला लग गया है वहीं कई पोर्न स्‍टार्स की बल्‍ले-बल्‍ले हो गई है। न्‍यूयार्क पोस्‍ट की खबर के मुताबिक दुनियाभर में लोगों का आइसोलेशन में रहना या उन्‍हें जबरन क्वरेंटीन में भेजना पोर्न स्‍टार्स के लिए वरदान बन गया है। वे जमकर कमाई कर रही हैं। अमेरिका के लॉस एंजेलिस शहर में रहने वाली पोर्न स्‍टार केट केनेडी कहती हैं कि वेबकैम बिजनस के लिए यह बहुत अच्‍छी स्थिति है। करोड़ों संभावित कस्‍टमर घर पर हैं और उनके पास कोई काम नहीं हैं।

Leave a Comment