कोरोना: Xiaomi ने टाला 108MP कैमरा वाले फोन का इंडिया लॉन्च

 
नई दिल्ली

दुनिया भर में कोरोना वायरस के खौफ के चलते कई स्मार्टफोन कंपनियों ने अपने प्लांट्स बंद कर दिए हैं। वहीं कई स्मार्टफोन्स की लॉन्चिंग टाल दी गई है। ऐपल (Apple), सैमसंग (Samsung) और ओप्पो (Oppo) ने भारत में अपना प्रॉडक्शन बंद कर दिया है। अब इस कड़ी में शाओमी (Xiaomi) का भी नाम जु़ड़ गया है। शाओमी ने अपने Mi 10 5G स्मार्टफोन का लॉन्च टाल दिया है। यह फोन 31 मार्च को लॉन्च किया जाना था। शाओमी इंडिया के MD मनु कुमार जैन ने ट्विटर पर यह जानकारी थी।

जल्द नई लॉन्चिंग डेट की घोषणा
यह फोन भारत में 31 मार्च को लॉन्च होने वाला था। ट्विटर पर मनु कुमार जैन ने कहा कि जल्द ही इस फोन की नई लॉन्चिंग डेट की घोषणा की जाएगी। कंपनी ने सिर्फ इंडिया लॉन्च टाला है। फोन का ग्लोबल लॉन्च 27 मार्च को किया जाएगा।
 
फोन में है 108MP का प्राइमरी कैमरा
शाओमी Mi 10 स्मार्टफोन में 6.67 इंच का फुल एचडी+ कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। 90Hz के रिफ्रेश रेट वाला यह डिस्प्ले पंच-होल डिजाइन के साथ आता है। फोन में कवाड रियर कैमरा सेटअप मिलता है। इसका प्राइमरी सेंसर 108 मेगापिक्सल, 13 मेगापिक्सल का वाइड ऐंगल सेंसर, और दो 2 मेगापिक्सल के सेंसर मिलते हैं। फोन 8K रेजॉलूशन वाला विडियो रिकॉर्ड कर सकता है। इसका फ्रंट कैमरा 20 मेगापिक्सल का है। फोन में 4,780mAh की बैटरी दी गई है जो 30W वायर और वायरलेस दोनों तरह की चार्जिंग सपॉर्ट करती है। इसमें रिवर्स वायरलेस चार्जिंग का फीचर भी दिया गया है।
 
यह फोन प्रो वर्जन में उपलब्ध है। शाओमी Mi 10 स्मार्टफोन में 6.67 इंच का फुल एचडी+ HDR10+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। यह डिस्प्ले 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है। इस फोन में भी कवाड रियर कैमरा सेटअप मिलता है, जिसका प्राइमरी सेंसर 108 मेगापिक्सल का है। हालांकि इसमें 20 मेगापिक्सल का वाइड ऐंगल सेंसर, एक 12 मेगापिक्सल और एक 8 मेगापिक्सल का सेंसर मिलता है। इसका फ्रंट कैमरा 20 मेगापिक्सल का है। फोन में 4,500mAh की बैटरी दी गई है जो 50W वायर और 30W वायरलेस चार्जिंग सपॉर्ट करती है। इसमें रिवर्स वायरलेस चार्जिंग का फीचर भी दिया गया है।

Leave a Comment