आदिपुरुष में बवाल के बाद होंगे बदलाव? ओम राउत ने जवाब से जीता दिल, रावण की मूंछ पर भी बोले

मुंबई
ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) का अनाउंसमेंट के बाद जबरदस्त हाइप था। मूवी का टीजर रिलीज होने के बाद इसे जमकर ट्रोल किया जा रहा है। फिल्म का कई लोग विरोध भी कर रहे हैं। फिल्म के वीएफक्स को नेगेटिव फीडबैक मिला है वहीं रावण के रोल में सैफ अली खान के लुक को भी नापसंद किया जा रहा है। डायरेक्टर ओम राउत ने बीते दिनों कहा था कि वह दर्शकों की प्रतिक्रिया से दुखी हैं। अब उन्होंने एक और इंटरव्यू में कहा है कि रामानंद सागर की रामायण में भी कई एक्सपेरिमेंट्स हुए थे। उन्होंने रावण के लुक पर भी बात की।

मैं राम को बहुत मानता हूं, इतिहास नहीं छेड़ा
ओम राउत आदिपुरुष से जुड़ी कई नेगेटिव बातें सुन रहे हैं। उन्होंने आजतक से बातचीत में कहा, मैं भगवान राम को बहुत मानता हूं। फिल्म में मैंने कुछ भी गलत नहीं किया। हमने इतिहास से कोई छेड़छाड़ नहीं की। मैं इस इतिहास को अपनी प्राउड हिस्ट्री मानता हूं। जब मैंने रामानंद सागर की रामायण दूरदर्शन पर देखी तो इसका मुझ पर काफी असर हुआ। ओम राउत ने कहा कि रामायण के उस वर्जन में भी मॉडर्न टेक्नॉलजी थी, जिससे दर्शक इम्प्रेस हुए। ओम बोले, एक तीर चलता था उससे 10 तीर निकलते थे, फिर इससे 100 तीर निकलते थे। हमने ऐसा पहले कभी नहीं देखा था। हमें इस बारे में नहीं पता था। उस वक्त ये बहुत पॉप्युलर था। ये भी पढ़ें: 'रामायण के इस्लामीकरण' पर आदिपुरुष के डायरेक्टर को नोटिस, कहा-कौन हिंदू बिना मूंछ की दाढ़ी रखता है

हमारा रावण आज के वक्त का राक्षस है
फिल्म में रावण के लुक पर ओम राउत बोले, रावण एक राक्षस है। वह निर्दयी था तो उसको मूंछ वाला लुक दिया गया था। उसे उस वक्त के राक्षस के रूप में दिखाया गया था। यह उनका उसे चित्रित करने का तरीका था। हमारा रावण आज के वक्त का राक्षस है। मेरे नजरिये में एक राक्षस ऐसा भी दिख सकता है। जब ओम से पूछा गया कि लोग टीजर की इतनी आलोचना कर रहे हैं तो क्या वह फिल्म में कुछ बदलाव करेंगे? इस पर उन्होंने जवाब दिया, हमें सबका आशीर्वाद चाहिए। क्योंकि यह एक फिल्म नहीं है, हम इसे फिल्म की तरह से ट्रीट नहीं कर रहे, यह हमारे लिए मिशन है। यह हमारी भक्ति का प्रतीक है। लोग जो भी कह रहे हैं, वे हमारे बड़े हैं, हम सब नोट कर रहे हैं। फिल्म जनवरी में रिलीज हो रही है, जब आप इसे देखेंगे तो निराश नहीं होंगे। 

Back to top button