सैमसंग का गैलेक्सी एम11 जल्द हो सकता है लॉन्च

सैमसंग ने हाल ही में भारत में अपने दो नए स्मार्टफोन्स गैलेक्सी एम31 और गैलेक्सी एम21 लॉन्च किए हैं। अब ताजा रिपोर्ट्स से पता चलता है कि कंपनी का एंट्री-लेवल स्मार्टफोन गैलेक्सी एम11 जल्द लॉन्च हो सकता है। इस फोन को ताइवान की NCC रेगुलेटरी बॉडी, वाई-फाई अलायंस और गूगल प्ले कंसोल पर देखा गया है। हालांकि, अभी हैंडसेट की लॉन्च डेट को लेकर कोई जानकारी नहीं है। लेकिन फोन की तस्वीरें और सभी स्पेसिफिकेशन्स एक ताजा रिपोर्ट में लीक हो गए हैं।

लीक तस्वीरों से पता चलता है कि गैलेक्सी एम11 ब्लैक, पर्पल और ब्लू तीन रंगों में आएगा। ऐसा लगता है कि फोन का रियर पॉलीकार्बोनेट का बना होगा। फोन के बैक पर एक एलईडी के साथ ट्रिपल रियर कैमरा व फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा। डिवाइस की लीक तस्वीरों में एक पंच-होल डिस्प्ले भी देखी जा सकती है।

गैलेक्सी एम11 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो खुलासा होता है कि इसमें 6.4 इंच एलसीडी डिस्प्ले दी जाएगी। फोन की स्क्रीन का रेजॉलूशन 720 x 1560 पिक्सल होगा। डिस्प्ले पर दिए गए पंच-होल में अपर्चर एफ/2.0 के साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी एम11 में 1.8 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 450 चिपसेट होगा। फोन में 3 जीबी और 4 जीबी रैम जबकि 32 जीबी व 64 जीबी स्टोरेज का विकल्प मिलेगा। हैंडसेट की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

गैलेक्सी एम11 में एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। फोन में अपर्चर एफ/1.8 के साथ 13 मेगापिक्सल प्राइमरी, अपर्चर एफ/2.2 के साथ 5 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड सेंसर और अपर्चर एफ/2.4 के साथ 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर होने का पता चला है।

गैलेक्सी एम11 में 5000mAh बैटरी हो सकती है जो 15W चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आएगी। स्मार्टफोन के ऐंड्रॉयड 10 बेस्ड वन यूआई 2.0 पर चलने की उम्मीद है। इसके अलावा सैमसंग के इस स्मार्टफोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक, जीपीएस, ब्लूटूथ और फेस अनलॉक जैसे फीचर्स होंगे।

Leave a Comment