ऐपल इस साल नई वॉच सीरीज करेगा लॉन्च

टेक ब्रैंड ऐपल का वियरेबल मार्केट के एक बड़े हिस्से पर कब्जा है और इसकी वजह पॉप्युलर Apple Watch है। प्रीमियम वियरेबल सेगमेंट में इस डिवाइस का कब्जा है और अब कंपनी इसमें ढेरों नए फीचर्स ऐड करने जा रही है। नए लीक्स और अफवाहों की मानें तो इस साल लॉन्च होने वाली Apple Watch सीरीज में टच-आईडी देखने को मिल सकती है। यानी कि ऐपल वॉच भी अब फिंगरप्रिंट की मदद से अनलॉक की जा सकेगी।

इजराल की वेबसाइट The Verifier और यूट्यूब चैनल iupdate की ओर से कहा गया है कि नई ऐपल वॉच सीरीज में टच आईडी के अलावा स्लीप ट्रैकिंग और ब्लड ऑक्सीजन लेवल मॉनीटरिंग जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। दोनों ही सोर्स ऐपल से जुड़े लीक्स के मामले में सबसे ऑथेंटिक हैं, ऐसे में फाइनल प्रॉडक्ट में भी ये नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। बता दें, ब्लड ऑक्सीजन मॉनीटरिंग ऐपल की नई वॉच में मिल सकती है, यह पहले भी सामने आया था।

साथ ही ऐपल वॉच में स्लीप ट्रैकिंग फीचर भी मिल सकता है, जो मॉनीटर करेगा कि यूजर ने कितने घंटे की हेल्दी स्लीप ली। नई वॉच में मिलने वाले ये फीचर्स इससे पहले iOS 14 के कोड में स्पॉट किए गए थे और फाइनल डिवाइस में दिए जा सकते हैं। हालांकि, ऐपल के वियरेबल में टच-आईडी पूरी तरह नया फीचर है और इसे लेकर कोई कयास नहीं लगाए गए थे। फिलहाल यह साफ नहीं है कि फिंगरप्रिंट रीडर स्क्रीन के अंदर दिया जाएगा या फिर वॉच के साइड फ्रेम में माउंट होगा।

मिलेगा नया सॉफ्टवेयर
सामने आए बाकी डीटेल्स की बात करें तो ऐपल वॉच का डिजाइन और शेप पहले जैसा ही होगा। ऐसे में ऐपल वॉच का सर्कुलर मॉडल इस साल भी देखने को नहीं मिलेगा। हार्डवेयर के अलावा सॉफ्टवेयर के मामले में भी ऐपल वॉच पहले से बेहतर होने वाली है और कई अपग्रेड्स के साथ आएगी। ऐपल इस वॉच सीरीज में watchOS 7 दे सकता है। लॉन्च के साथ इसमें कई हेल्थ और फिटनेस फीचर्स इंट्रोड्यूस किए जा सकते हैं।

Leave a Comment