15 दिन के अंतर पर ही करा सकेंगे रसोई गैस की बुकिंग

 नई दिल्ली
सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) ने कोरोना वायरस के मद्देनजर लोगों से ‘पैनिक बुकिंग’ नहीं कराने की अपील की है। कंपनी ने कहा है कि अब 15 दिन के अंतर पर ही रसोई गैस की बुकिंग कराई जा सकेगी। IOC के अध्यक्ष संजीव सिंह ने एक वीडियो संदेश में आश्वस्त किया कि देश में रसोई गैस की कोई कमी नहीं है।

पेट्रोल, डीजल या रसोई गैस को लेकर कोई किल्लत या दिक्कत नहीं है। विशेषकर रसोई गैस के लिए आश्वस्त करना चाहता हूं कि आप लोग निश्चिंत रहें। LPG की आपूर्ति सुचारू रूप से चल रही है और चलती रहेगी। ग्राहकों से निवेदन है कि पैनिक बुकिंग न करें। इससे सिस्टम पर अनावश्यक दबाव पड़ता है। हमने अब यह व्यवस्था शुरू की है कि कम से कम 15 दिन के अंतर से पहले ग्राहक रिफिल बुकिंग नहीं करा सकेंगे।

पिता की मौत के बाद भी काम में जुटे
पितृ शोक के बावजूद IOC के चेयरमैन ईंधन आपूर्ति की देखरेख में जुटे रहे। कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिए जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी, उसी दिन भारत की सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के चेयरमैन संजीव सिंह के पिता का निधन हुआ था, लेकिन इस शोक के बावजूद वह ईंधन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए 24 घंटे के भीतर काम पर लौट आए।

राज्य सरकारों के 15 मार्च के आसपास सीमित प्रतिबंध लगाए जाने के बाद से ही सिंह रिफाइनरी के परिचालन और वितरण श्रृंखला का कामकाज देख रहे थे। उनके पिता 89 वर्ष के थे। पिता के निधन के 24 घंटे के भीतर ही संजीव सिंह ने जिम्मेदारी संभाल ली और लखनऊ स्थित अपने पैतृक आवास को अपना ऑफिस बना लिया और इस बात की निगरानी करने लगे कि देश के किसी भी हिस्से में आपूर्ति बाधित न हो।

Leave a Comment