प्लस-साइज़ लड़कियां अपने आउटफिट्स को लेकर रहती काफी परेशान, फॉलो करे ये टिप्स

प्लस-साइज़ लड़कियों को फॉलो करने चाहिए ये स्टाइलिंग टिप्स, मिलेगा सबसे हटकर लुक सुंदर दिखना किसे पसंद नहीं होता, आप चाहे रंग में गोरी हों या सांवली। पतली हों या मोटी, हर महिला खूबसूरत दिखना चाहती है। लेकिन ओवरसाइज महिलाओं की धारणा इससे थोड़ी हटकर होती है। उनके मन में एक केवल एक ही कशमकश होती है कि वो लाख कोशिश क्यों न कर लें लेकिन वो उतनी अट्रैक्टिव नहीं दिख सकतीं जितनी पतली लड़कियां दिखती हैं। ये समस्या तब और बढ़ जाती है जब बात स्‍टाइलिश आउटफिट की आती है तो प्लस साइज महिलाएं अक्सर इन्हें पहनने से हिचकिचाहट या ना-नुकुर करती हुईं दिखाई देती हैं। लेकिन मोहतरमा शायद आप आज भी इस बात से अंजान हैं कि फैशन वर्ल्ड में जितने ऑप्शन या खूबसूरती के पैमाने पतली लड़कियों के लिए बने हैं उससे कई ज्यादा ऑप्शन कर्वी महिलाओं के लिए भी हैं। बस आपको इस बात का हर पल ख्याल रखना होगा कि आप जो कुछ भी पहनें उसे पूरे कॉन्फिडेंट के साथ कैरी करें। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे ही टिप्स, जिनकी मदद से आप खुद को स्टाइलिश लुक दे सकती हैं।

चुनें सही फिटिंग
प्लस-साइज़ की लड़कियों को इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि वे जब भी किसी आउटफिट का चुनाव करती हैं तो वो उनकी फिटिंग का ही हो। ऐसे कपड़े खरीदने से बचें जो काफी टाइट हो या जो उन हिस्सों में ज़्यादा फिटेड हो जहां आपको पहले से ही एक्सट्रा फैट है। इतना ही नहीं, आउटफिट्स का चुनाव करते समय आप फैब्रिक का भी पूरा ध्यान रखें। हमें ऐसे फैब्रिक से बचना चाहिए जो शरीर से चिपकते हो या जिनका कपडा बहुत हैवी हो। ऐसे में ये आपके साइज को उभरेंगे और आपका लुक स्टाइलिश होने के बजाए भद्दा नजर आएगा।

शेपवियर
सबसे पहले प्लस-साइज़ की लड़कियों को अपनी वार्डरोब में शेपवियर को जगह देनी चाहिए। जी हां, आपके लुक में स्टाइल का तड़का लगाने के लिए शेपवियर आपका सबसे अच्छा दोस्त है। आम तौर पर, पेट और कूल्हों के आस-पास सबसे ज्यादा फैट होता है। ऐसे में बॉडी को एक ही शेप में लाने के लिए और खुद को स्टाइलिश दिखाने के लिए प्लस-साइज़ महिलाओं को किसी भी ड्रेस को कैरी करने से पहले शेपवियर जरूर पहनना चाहिए। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि शेपवियर आपके साइज का हो, न ये बिल्कुल फिटेड होना चाहिए न ही ढीला-ढाला।

लेगिंग न पहनें
प्लस-साइज़ महिलाओं को ज्यादातर लेगिंग पहनने से बचना चाहिए। जी हां, मोहतरमा हमें यकीन है ये बात आपको जरूर थोड़ी अटपटी लग रही होगी, लेकिन ऐसा सच है। प्लस-साइज़ लड़कियों और महिलाओं को अपनी कुर्तियों के नोचे लेगिंग की जगह पैंट को पहनना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि लेगिंग पहनने से आपकी टांगों का फैट साफ़ पता चलता है जिसके कारण आप बेडौल नजर आती हैं। जबकि पैंट के साथ ऐसा नहीं है पैंट आपके फैट को पूरी तरह से छिपा लेती है।

बड़े प्रिंट्स से करें तौबा-तौबा
बड़े प्रिंट्स देखने में जितने अच्छे लगते हैं उससे कई ज्यादा ये आपके कर्व्स को उभारने का काम करेंगे। इसलिए इनसे दूरी बनाना ही हमारे लिए सही है। बड़े प्रिंट्स के साथ बोल्ड कलर्स को भी आप अवॉइड करें, ये आपके लुक को थोड़ा भड़काऊ बना सकते हैं। ऐसे में अगर आपको प्रिंट्स पहनना बेहद ही पसंद है तो आपकी बड़े प्रिंट्स को जगह छोटे प्रिंट्स को अपनी वॉर्डरोब में शामिल करें।

सही जूते के बिना अधूरी है कोई भी ड्रेस
आप प्लस-साइज़ की हैं तो इस बात को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है ऐसे में आप हर पल कोशिश करें कि कैसे हम खुद को स्टाइलिश और गॉर्जियस दिखाएं। इसकी पहली शुरुआत तो आपको यहीं से ही करनी चाहिए कि आप जब भी किसी ऑउटफिट का चुनाव करती हैं तो उससे मिलते-जुलते जूते चप्पलों पर भी विशेष ध्यान दें। ऐसा इसलिए क्योंकि एक राइट सैंडल भी आपके लुक को बनाने और बिगाड़ने का काम करती है। लेकिन एक बात का ध्यान रखें कि आप टखनों (एंकल) के चारों ओर पट्टियों से बचें- वे पैरों को छोटा दिखा सकते हैं।

Leave a Comment