वॉट्सऐप का नया धांसू फीचर, एक साथ 4 लोगों को कर सकेंगे विडियो कॉल

 
नई दिल्ली

इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप दुनिया के सबसे पॉप्युलर मैसेजिंग ऐप्स में से एक है। वॉट्सऐप के पास दुनिया भर में कुल 2.7 बिलियन ऐक्टिव यूजर्स हैं। यह ऐप ऐंड्रॉयड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध है। इस ऐप पर आप न सिर्फ केवल चैट का मजा ले सकते हैं बल्कि आप इस स्टेटस (स्टोरी) भी अपडेट कर सकते हैं। इसके अलावा वॉइस कॉल और विडियो कॉलिंग फीचर का मजा भी आप इस ऐप पर ले सकते हैं। अब वॉट्सऐप ने यूजर्स के विडियो कॉलिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए विडियो कॉलिंग फीचर अपडेट किया है। आइये जानते हैं वॉट्सऐप विडियो कॉलिंग फीचर में क्या नया लाया है।

विडियो कॉलिंग फीचर में क्या है नया
वॉट्सऐप वर्जन 2.20.108 में अब आप सीधे तौर पर किसी ग्रुप से विडियो कॉल कनेक्ट कर सकते हैं। अगर किसी ग्रुप में 4 या उससे कम सदस्य हैं तो अब आपको सभी मेंबर्स को अलग अलग कॉल करने की जरूरत नहीं होगी।
 
कैसे करता है काम
वॉट्सऐप ने इस अपडेट में ग्रुप में 'कॉलिंग' का ऑप्शन दिया है। कॉलिंग ऑप्शन पर जब आप टैप करके उन ग्रुप मेंबर्स को सिलेक्ट कर सकते हैं जिन्हें आप ग्रुप विडियो कॉल में शामिल करना चाहते हैं। खास बात यह है कि सिलेक्ट किए गए सभी सदस्यों को एक साथ कॉल कर सकेंगे यानी सभी के फोन एक साथ रिंग होंगे।

इस साल जुड़ेंगे कई नए फीचर्स
सबसे पॉप्युलर मेसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप साल 2020 में अपने यूजर्स के लिए कई शानदार फीचर्स लाने जा रहा है। फेसबुक की ओनरशिप वाले इस ऐप पर ऐक्टिव यूजर्स का आंकड़ा 2 अरब के पार पहुंच गया है और कंपनी यूजर्स की जरूरत के हिसाब से अब भी नए फीचर्स ऐप में ऐड कर रही है। साल 2020 में वॉट्सऐप में कई ऐसे फीचर्स ऐड होने वाले हैं, जिनके आने के बाद मेसेजिंग एक्सपीरियंस पूरी तरह बदल जाएगा। कुछ दिन पहले वॉट्सऐप ने डार्क मोड सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया था और अब इसे भी नया अपग्रेड मिलने वाला है। वॉट्सऐप इस साल कई फीचर्स रोलआउट कर सकता है।
 

Leave a Comment