HDFC बैंक ने शुरू की मोबाइल एटीएम सेवा

नई दिल्ली
कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए सरकार द्वारा किए गए लॉकडाउन के दौरान निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक ने लोगों को बड़ी राहत दी है। लोगों को कैश निकालने के लिए अपने घर से दूर न जाना पड़े, इसके लिए बैंक ने देशभर में मोबाइल एटीएम की व्यवस्था की है। इस सुविधा से अब ग्राहक अपने दरवाजे पर खड़े एटीएम वैन से कैश निकालने में सक्षम होंगे।

सफलतापूर्वक हुआ ट्रायल
एचडीएफसी बैंक के मोबाइल एटीएम वैन का मुंबई तथा नोएडा में बुधवार को ट्रायल सफलतापूर्वक कर लिया गया है और इस सेवा का विस्तार जल्द ही पूरे देश में करने की योजना है। इन एटीएम को कहां रखा जाएगा, इसके बारे में फैसला संबंधित शहरों के स्थानीय नगरपालिका अधिकारियों के परामर्श से किया जा रहा है।

सुबह 10 से शाम 5 बजे सुविधा
उदाहरण के लिए, मुंबई में कैश की उपलब्धता सुनिश्ति करने के लिए मोबाइल एटीएम किन-किन रास्तों पर चलेगी, इसपर बैंक बृहन्मुंबई म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन के साथ मिलकर काम कर रहा है। मोबाइल एटीएम किसी खास स्थान पर किसी तय अवधि के लिए उपलब्ध होगी। इस अवधि के दौरान मोबाइल एटीएम सुबह 10 बजे से लेकर शाम पांच बजे के बीच 3-5 जगहों पर रुकेगी।

आसानी से उपलब्ध होगी नकदी
एचडीएफसी बैंक में थर्ड पार्टी प्रॉडक्ट्स ऐंड नॉन-रेजिडेंट बिजनस तथा लियाबिलिटी प्रॉडक्ट्स के ग्रुप हेड एस. संपतकुमार ने कहा, 'इस कठिन घड़ी में हम अपनी तरफ से लोगों को घरों में रखने में मदद करना चाहते हैं। कोरोना वायरस महामारी को बढ़ने से रोकने के इस वक्त में हमारे मोबाइल एटीएम हमारे ग्राहकों और आम लोगों को आसानी से नकदी उपलब्ध कराने में मदद करेंगे।'

Leave a Comment