मेसी के हाथ में वर्ल्ड कप की फोटो ने इंटरनेट पर मचाया तहलका, फैंस ने दिया रिकॉर्ड तोड़

नई दिल्ली
अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है क्योंकि इंस्टाग्राम पर उनकी विश्व कप जीतने वाली तस्वीर एक स्पोर्ट्सपर्सन द्वारा शेयर की गई ऐसी फोटो साबित हुई है जिसको सबसे ज्यादा पसंद किया गया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मेसी की पोस्ट को पहले ही 53 मिलियन से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं। मेसी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अर्जेंटीना की विश्व कप जीत का जश्न मनाते हुए तस्वीरों की एक सीरीज पोस्ट की और दुनिया ने इसे हाथों-हाथ लिया। इस पोस्ट से पहले क्रिस्टियानो रोनाल्डो और मेसी की ही एक साथ फोटो थी जिसको सबसे ज्यादा पसंद किया गया था। उस फोटो को रोनाल्डो ने भी शेयर किया था और उसने 42 मिलियन लाइक्स हासिल किए थे। जिसमें फुटबॉल के दो महान खिलाड़ियों को शतरंज खेलते हुए देखा गया था। मेसी की नई पोस्ट ने इस पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

 मेसी ने इंस्टाग्राम पर लिया और कहा कि उन्होंने कई बार विश्व कप जीतने का सपना देखा है, उन्होंने जोर देकर कहा कि उन्हें अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि वह विश्व चैंपियन हैं। मेसी ने लिखा, "विश्व विजेता! मैंने इसे कई बार सपने में देखा, मैं इसे इतना चाहता था कि मैं अभी तक उसे छोड़ नहीं पा रहा हूं, मुझे विश्वास नहीं हो रहा है। मेरे परिवार को बहुत-बहुत धन्यवाद, उन सभी को जिन्होंने मेरा समर्थन किया और उन सभी को भी जिन्होंने हम पर विश्वास किया। हम एक बार फिर साबित करते हैं कि अर्जेंटीना के लोग जब एक साथ लड़ते हैं और एकजुट होते हैं तो हम वह हासिल करने में सक्षम होते हैं जो हम करने के लिए तैयार होते हैं। ये पूरे ग्रुप का प्रयास है, जो अर्जेंटीना के सपने को पूरा करने के लिए एक टारगेट बनाकर चल रहा था। हम सबने अपना सपना एक ही कर लिया था।

हकीकत में तब्दील हुए सपनों की भावनाएं, मेसी की पत्नी ने वर्ल्ड कप जीतने के बाद लिखा इमोशनल नोटहकीकत में तब्दील हुए सपनों की भावनाएं, मेसी की पत्नी ने वर्ल्ड कप जीतने के बाद लिखा इमोशनल नोट फाइनल मुकाबले में मेसी और एंजेल डि मारिया ने पहले हाफ में गोल कर अर्जेंटीना को आगे कर दिया। जब खेल अर्जेंटीना की ओर मुड़ चुका था तब फ्रांस के काइलियन एम्बाप्पे ने लुसैल स्टेडियम में गोलों की झड़ी लगा दी। हालांकि दो गोल पेनाल्टी पर मिली फ्री किक के थे लेकिन 23 साल का ये पेरिस का तूफान रोके नहीं रुक रहा था। सच ये है कि एम्बाप्पे ने चार गोल पोस्ट में मारे पर नतीजा फ्रांस के पक्ष में नहीं मोड़ सके। मेसी ने इस मैच में तीन बार गेंद को पोस्ट के अंदर मारा। दो गोल पेनाल्टी के दौरान किए गए थे। 120 मिनट के खेल के बाद भी जब नतीजा नहीं निकला तब मैच को पेनल्टी शूटआउट में धकेल दिया जहां अर्जेंटीना ने फ्रांस की एक ना चलने दी।
 

Back to top button