प्रवासी भारतीय दिवस और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों की समीक्षा बैठक करेंगे CM

भोपाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अगले माह प्रवासी भारतीय सम्मेलन के लिए न्यौता देने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को इस कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा इंदौर में करेंगे। इंदौर में होने वाली इस बैठक में अफसरों के साथ बीजेपी संगठन के नेताओं की मौजूदगी भी रहेगी। सीएम इस दौरान जीआईएस की तैयारियों को लेकर भी अफसरों द्वारा किए गए काम काज की समीक्षा करेंगे।

सीएम शिवराज आज इंदौर दौरे पर रहेंगे। यहां मुख्यमंत्री चौहान केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन के  साथ प्रवासी भारतीय दिवस और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों की समीक्षा बैठक करेंगे। यह बैठक ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में होना है। सात जनवरी के बाद एक हफ्ते तक प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट इंदौर में आयोजित होना है। प्रवासी भारतीय दिवस के कार्यक्रम का पीएम मोदी उद्घाटन करेंगे। कल दिल्ली प्रवास के दौरान सीएम चौहान ने इस सम्मेलन के उद्घाटन में शामिल होने और जीआईएस समिट को वर्चुअल संबोधित करने का आग्रह पीएम मोदी से किया था।

उज्जैन में जल सम्मेलन में शामिल होंगे सीएम
सीएम शिवराज इंदौर की बैठक के पहले उज्जैन दौरे पर रहेंगे। उज्जैन में आज से अंतरराष्ट्रीय जल सम्मेलन शुरू होने जा रहा है जिसको लेकर जन अभियान परिषद द्वारा कलश यात्राएं उज्जैन में निकाली जा रही हैं। उज्जैन में देश का पहला जल स्तंभ स्थापित होगा। सीएम चौहान उज्जैन में अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार सुजलाम का उद्घाटन करेंगे। इसमें केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, आरएसएस के सुरेश जोशी, कनेरी मठ के मठाधिपति भी शामिल होंगे। इसके पहले सीएम चौहान ने सुबह विक्रम महोत्सव की तैयारियों की समीक्षा बैठक निवास पर ली।

Back to top button