घर पर मेकअप करने में न करें ये गलतियां

महिलाएं अक्सर घर में प्रोफेशनल मेकअप करने की कोशिश करती हैं। लेकिन बहुत कोशिश के बाद भी वो कुछ न कुछ गलती कर वो अपने मेकअप खराब कर लेती हैं। जिसका कारण ब्यूटी टिप्स को सही ढंग से फॉलो न करना है। आज कल सभी लोग अलग-्अलग तरह के मेकअप ट्रेंड्स को फॉलो कर रहे हैं। कई इंफ्लुएंसर मेकअप टिप्स लोगों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। जिन्हे लोग काफी पसंद भी करते हैं। लेकिन इसके बाद भी अगर आप प्रोफेशनल मेकअप लुक नहीं पा रहे हैं, तो इस तरह के गलत ब्यूटी हैक्स को करने से बचने की कोशिश करें।

मैट लिपस्टिक और ग्लॉसी मेकअप को रखें अलग
घर में मेकअप करते समय आप अपने फेस पर ज्यादा एक्सपेरिमेंट न करें। अगर आप अपने फेवरेट सेलेब्स से मेकअप आइडिया ले रहे हैं, तो ये जरूर याद रखें कि सेलेब्स के मेकअप आर्टिस्ट प्रोफेशनल होते हैं। आज कल मैट लिपस्टिक के साथ ग्लॉसी मेकअप काफी ट्रेंड कर रहा है। लेकिन मेकअप का ये कॉम्बिनेशन सब पर सूट नहीं करता है।

ओवर ब्लशर से हो सकता है मेकअप खराब
ब्लशर मेकअप लोगों के बीच काफी फेमस हो रहा है। लेकिन अगर आप ब्लशर मेकअप घर में ही कर रहे हैं, तो कोशिश करें कि ज्यादा ब्लशर का यूज भूलकर भी न करें। ऐसे में अगर आप दिन के समय ब्लशर मेकअप कर रहे हैं, तो लाउड ब्लशर करने से बचें।

ब्यूटी ब्लेंडर से ब्लेंड करें फाउंडेशन
कई लोग अक्सर अपने हाथों से ही चेहरे पर फाउंडेशन अप्लाई करने लगते हैं। लेकिन आप भूलकर भी ये गलती न करें। क्योंकि ऐसा करने से आपका मेकअप थोड़ी देर के बाद खराब दिखने लगता है। फेस पर फाउंडेशन लगाने के लिए आप ब्यूटी ब्लेंडर का ही यूज करें।

फाउंडेशन के साथ न मिलाए टिंटेड मॉइश्चराइजर
कई लोग फाउंडेशन में टिंटेड मॉइश्चराइजर मिक्स करके लगाते हैं। जो मेकअप हैक्स में सबसे बड़ी गलती है। इन दोनों को एक साथ मिक्स करने पर दोनों का बेस एक दूसरे के साथ मर्ज हो जाता है। हर ब्यूटी प्रोडक्ट को उसके हिसाब से तैयार किया जाता है। इसलिए जिस प्रोडक्ट को लगाने का जो स्टेप है उसे आप वैसे ही यूज करें। टिंटेड मॉइश्चराइजर आपके चेहरे पर एक अलग ही ग्लो देता है।

आइब्रो के साथ न करें एक्सपेरिमेंट
अगर आप मेकअप प्रोफेशनिस्ट नहीं हैं, तो अपनी आइब्रो के साथ ज्यादा एक्सपेरिमेंट करने से बचें। क्योंकि आपका आइब्रो आपके मेकअप को एक यूनिक लुक देने में मदद करता है। लेकिन अगर आइब्रो मेकअप अच्छा नहीं हुआ, तो ये आपके लुक को खराब भी कर देता है। आप आई एक्सरसाइज कर अपनी आंखों को सुंदर और एक्ट्रैक्टिव भी बना सकती हैं।

Back to top button