पीएम मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई, ममता बनर्जी ने कही दिल छू लेने वाली बात

कोलकाता
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पश्चिम बंगाल के कोलकाता में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर देश को समर्पित किया है। यह वंदे भारत ट्रेन 1 जनवरी से बंगाल के हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी रूट तक का सफर तय करेगी। हावड़ा से नई जलपाईगुड़ी तक के लिए देश की ये सातवीं वंदे भारत ट्रेन है।
कार्यक्रम में शामिल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम की मां हीरा बा के निधन पर दुख जताया. ममता ने कहा, मेरी संवेदनाएं आपके साथ हैं. दुख की घड़ी में हम सब आपके साथ हैं. मां से बढ़कर कुछ और नहीं हो सकता.

कार्यक्रम छोटा रखने की अपील की

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से कार्यक्रम को छोटा करने की अपील की. ममता ने कहा, प्रधानमंत्री जी आज आपके लिए बहुत दुखद दिन है. मैं भगवान से प्रार्थना करूंगी की आपको यह दुख सहन करने की क्षमता दे. मैं आपसे अनुरोध करूंगी कि आप इस कार्यक्रम को छोटा रखें क्योंकि आप अभी अपनी मां के अंतिम संस्कार से आए हैं.

ममता ने जताया पीएम का आभार

ममता बनर्जी ने कहा कि आपके लिए आज दुखभरा दिन है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि आपको दुख सहने की शक्ति दे. उन्होंने कहा, आज आपका आना था, लेकिन आप मां के निधन के चलते नहीं आ सके. लेकिन आप वर्चुअली हृदय से हमारे बीच शामिल हुए हैं, इसके लिए मैं आपको धन्यवाद देना चाहती हूं.

पीएम ने पश्चिम बंगाल में 7800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया

– पीएम ने हावड़ा को न्यू जलपाईगुड़ी से जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को झंडी दिखाई.
– 2550 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की अनेक सीवर अवसंरचना परियोजनाओं का शिलान्यास
– कोलकाता में राष्ट्रीय गंगा परिषद की दूसरी बैठक की अध्यक्षता
– कोलकाता मेट्रो की जोका-तारातला पर्पल लाइन का उद्घाटन
– डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी – नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वॉटर एंड सेनीटेशन का उद्घाटन  

पीएम की मां हीरा बा का निधन

पीएम मोदी की मां हीरा बा का शुक्रवार सुबह 3.30 बजे निधन हो गया था. वे 100 साल की थीं. हीरा बा ने अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में अंतिम सांस ली. पीएम मोदी ने अपनी मां को मुखाग्नि दी. गुजरात के गांधीनगर में एक श्मशान घाट में साधारण तरीके से उनका अंतिम संस्कार किया गया.

Back to top button