माननीय भी आवारा कुत्तों से परेशान, कुत्तों को पकड़ने में नगर निगम की कोई रुचि नहीं

भोपाल

मालवीय नगर स्थित विधायक विश्राम गृह में माननीय आवारा कुत्तों से परेशान है। शिकायत के बावजूद कुत्तों को पकड़ने में नगर निगम के कर्मचारी कोई रुचि नहीं ले रहे हैं। बताया गया कि विधायक विश्राम गृह में आने वाले आगुन्तकों एवं कर्मचारियों को हर तीसरे दिन कुत्ता काट लेता है। बताया गया कि कैम्पस में 100 से अधिक आवारा कुत्ते घूमते रहते हैं इन्हें पकड़ने के लिए कई बार निगम के अधिकारियों से शिकायत की गई, लेकिन अब तक कोई भी समाधान नहीं निकल सका है।

नसबंदी की रस्म अदायगी
निगम में आवारा कुत्तों की नसबंदी की रस्म अदायगी चल रही है। जानकारी के अनुसार नीलबड़ स्थित नवोदय वेट सोसायटी वर्मतान में कुत्तों की नसबंदी का काम कर रही है। सोसायाटी रोजाना 30-35 कुत्तों की नसबंदी करती है। उक्त सोसायटी को कुत्तों की नसबंदी करते हुए पांच साल से अधिक समय हो चुका है, लेकिन शहर में आवारा कुत्तों की संख्या कम नहीं हो रही।

हर दिन लोग हो रहे शिकार…
विश्राम गृह के मेंटेनेंस कर्मचारी धर्मेंद्र पटेल ने बताया कि उन्हें बीते 24 दिसम्बर को कुत्ते ने काटा था ऐसे ही स्थाई कर्मी रामाश्रय, सोनू कारपेंटर को 26 दिसम्बर को कुत्ते ने काटा था जिसका इलाज अब भी चल रहा है। इनका कहना है कि यहां कर्मचारियों एवं आगुन्तकों की संख्या लगभग 50 से अधिक हो चुकी है जिन्हें पिछले महीनों में कुत्तों ने अपना शिकार बनाया है।

इधर, मासूम पर कुत्ते ने किया हमला, मालिक के खिलाफ प्रकरण दर्ज
भोपाल। शाहपुरा थाना इलाके के रोहित नगर में गुरुवार शाम को पांच साल की मासूम बच्ची पर कुत्ते ने हमला कर घायल कर दिया। लोगों ने किसी तरह से कुत्ते से मासूम को बचाया। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी कुत्ते मालिक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया गया। पुलिस के अनुसार भजन कुशवाह पुत्र मनोहर कुशवाह (26) निवासी डोंगरी खुर्द नराहत, ललितपुर रोहित नगर में किराए से रह रहे हैं। वह यहां मजदूरी का काम करते हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि गुरुवार शाम उनकी बच्ची पांच साल की रागनी घर के बाहर चबूतरे पर खेल रही थी। तभी वहां संयोग बिहार में रहने वाला दीपक बक्शी कुत्ता टहलाता हुआ और बच्ची पर भौंकने लगा।

Back to top button