रिटायर्ड अधिकारी की गला रेत की हत्या , लूटपाट व चोरी की आशंका

भोपाल

पिपलानी थाना क्षेत्र में एमपीईबी से रिटायर्ड अधिकारी की अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी। घर में सामान बिखरा मिला है, जिससे आशंका जताई जा रही है कि लूटपाट व चोरी के इरादे से हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है। पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर शव पीएम के लिए भेज दिया है। मृतक का बेटा बेंगलोर में नौकरी करता है, जबकि बेटी पूणे में है। परिजन के भोपाल पहुंचने पर पुलिस पीएम कराने के बाद शव सौंपेगी। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर अज्ञात हत्यारों की तलाश शुरू कर दी है। थाना प्रभारी अजय नायर ने बताया कि मकान नंबर 50-ए भेल नगर निवासी दिलीप मोहटकर (65) एमपीईबी के रिटायर्ड अधिकारी थे। उनकी पत्नी की निधन हो चुका है, जबकि उनका बेटा बेंगलोर में रहता है और बेटी पूणे में रहती है। यहां दिलीप अकेले ही रह रहे थे।

वे अक्सर अपने बेटे के पास  रहते थे। उन्हें बुधवार को ही बेटे के पास बेंगलोर जाना था। दिलीप के भाई सतीष चंद्र मोहटकर ने पुलिस को बताया कि मंगलवार शाम बेटा दिलीप को कॉल कर रहा था, लेकिन उनका कॉल रीसिव नहीं हो रहा था। लगातार कॉल रीसिव नहीं होने के कारण उसे अनहोनी की आशंका हुई और पड़ोसियों को कॉल कर पिता से बात कराने की बात कही।

बेड के नीचे पड़ा था शव
बेटे का कॉल आने के बाद पड़ोसी दिलीप के घर पहुंचे तो दरवाजा खुला हुआ था और दिलीप फर्श पर पड़े हुए थे। सिर में किसी भारी वस्तु से हमला होने के कारण उनकी मौत हो चुकी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान पता चला कि दिलीप मोहटकर के गले पर धारदार हथियार से रेंते जाने के निशान मिले है। उनके पैरों को कपड़े से बांधा गया था।

घर का सामान बिखरा पड़ा मिला
घर में सामान बिखरा पड़ा था। पुलिस को अंदेशा है कि लूटपाट व चोरी के इरादे से हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है। पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है। जांच के बाद ही पुलिस इस निष्कर्स पर आ सकेंगी की हत्या लूटपाट के इरादे से की गई है या फिर हत्या की वजह कुछ और है। पुलिस परिजन और पड़ोसियों समेत रिश्तेदारों से पूछताछ कर रही है। 

Back to top button