गौतम अडानी की झोली में आई कंगाल कंपनी, खबर सुन यह शेयर बना रॉकेट, ₹89 के पार भाव

  नई दिल्ली 
 
रियल्टी कंपनी डीबी रियल्टी के शेयरों (DB Realty Share) में आज गुरुवार को जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। कंपनी के शेयरों में 5% का अपर सर्किट लगा है। डीबी रियल्टी के शेयर आज 89.25 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। बता दें कि शेयरों में तेजी के पीछे एक बड़ी डील है। दरअसल, डीबी रियल्टी की ज्वाइंट वेंचर रेडियस एस्टे्स एंड डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड को गौतम अडानी (Gautam Adani) ने खरीद लिया है। 

क्या है डील?

गौतम अडानी समूह की कंपनी अडानी गुडहोम्स ने रियल एस्टेट की दिवालिया कंपनी रेडियस एस्टे्स एंड डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड पर दांव लगाया है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट ने बताया है कि इस दिवालिया कंपनी के लिए लेनदार जो रकम मांग रहे थे उससे 98% डिस्काउंट पर अडानी गुडहोम्स ने दांव लगाया है। सूत्र के मुताबिक अडानी समूह की कंपनी ने वित्तीय लेनदारों को 319.7 मिलियन रुपये (4 मिलियन डॉलर) का भुगतान करने की पेशकश की है। बता दें कि रेडियस एस्टे्स एंड डेवलपर्स प्राइवेट और एमआईजी (बांद्रा) रियलटर्स एंड बिल्डर्स ज्वाइंट वेंचर हैं। एमआईजी (बांद्रा) रियलटर्स एंड बिल्डर्स की बात करें तो ये डीबी रियल्टी की सब्सिडयरी है। यही वजह है कि बीते दिनों डीबी रियल्टी ने शेयर को बताया था कि नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) ने रेडियस एस्टे्स के लिए अडानी गुडहोम्स की समाधान योजना को मंजूरी दे दी है।
 
अडानी ग्रुप को क्या मिलेगा?

हालांकि, नई डील के बाद अडानी समूह टेन BKC प्रोजेक्ट का अधिग्रहण कर सकता है। बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स या BKC में कई स्थानीय और वैश्विक बैंकों का मुख्यालय है और यह दुनिया की सबसे बड़ी झुग्गी धारावी के करीब है। ये वही झुग्गी है जिसे अडानी ने फिर से तैयार करने का ठेका जीता है। टेन BKC का दायरा 5 एकड़ में फैला हुआ है और प्रोजेक्ट पूरा होने पर 25 अरब रुपये के राजस्व का अनुमान है।
 

Back to top button