अमरपाटन में फुटबाल टूर्नामेंट का समापन, जयपुर को हराकर मुंबई बना विजेता

अमरपाटन
 मैहर मार्ग  स्थित स्वर्गीय कप्तान लाल प्रताप सिंह स्टेडियम में 41वें स्वर्गीय कप्तान लाल प्रताप सिंह स्मृति अखिल भारतीय फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला मुंबई तथा जयपुर के मध्य खेला गया। फाइनल मुकाबले में ने मुंबई जीत दर्ज किया। तो वही जयपुर उपविजेता रही। फाइनल महामुकाबले के मुख्य अतिथि तेंदूखेड़ा विधायक  संजय शर्मा तथा रैगांव विधायक  कल्पना वर्मा की गरिमामय उपस्थिति मे स्वर्गीय कैप्टन लाल प्रताप सिंह  की तस्वीर में दीप प्रज्वलन के पश्चात खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर खेल की शुरुआत हुई। लगभग 25000 दर्शकों की उपस्थिति में खेले गए फाइनल मैच के पहले हाफ तक दोनों टीमें बिना गोल के बराबर पर रही।

मध्यांतर के पश्चात शुरू हुए खेल के कुछ ही मिनटों के अंदर पिंक सिटी जयपुर को मिली पेनाल्टी को गोल में बदल कर अपने टीम को 1- 0 से बढ़त दिलाई। तो वही 15 मिनट के अंदर मुंबई ने 1 गोल दाग कर मुकाबला बराबर पर ला दिया। लगातार दूसरा गोल दागते हुए 2- 1 से बढ़त बनाई। लेकिन जयपुर ने मैच के लास्ट मिनट में जावाबी गोल दाग कर 2 – 2 की बराबरी पर ला दिया। 15 मिनट अतिरिक्त समय के खेल में मुंबई ने 1 गोल मारकर  3- 2 से जीत दर्ज कर विजेता बनी।

मुख्य अतिथि द्वारा विजेता टीम को विजेता ट्रॉफी के साथ 1 लाख रुपए का चेक तथा उपविजेता टीम को उप विजेता ट्राफी तथा 50 हजार रुपए का चेक दिया गया। ज्ञात हो कि यह फुटबॉल टूर्नामेंट 6 जनवरी से प्रारंभ किया गया था उसका समापन किया गया। कार्यक्रम का संचालन राजेंद्र विश्वकर्मा ने किया । फुटबॉल टूर्नामेंट के संरक्षक पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ राजेंद्र प्रताप सिंह ने फाइनल मुकाबले में पहुंचे सभी अतिथियों सहित खेल में पहुंचे समस्त जनता जनार्दन का आभार व्यक्त किया है।

 

Back to top button