SAt20 लीग में फैन ने पकड़ा 48.25 लाख रुपए का कैच? जानें क्या है पूरा मामला

 नई दिल्ली 
साउथ अफ्रीका टी20 लीग के दूसरे ही दिन डरबन के एक फैन ने 48.25 लाख रुपए का असाधारण कैच पकड़ हर किसी को हैरान कर दिया। उद्घाटन SA20 लीग में बुधवार को दूसरा मुकाबला डरबन सुपर जायंट्स बनाम जॉबबर्ग सुपर किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच में सुपर किंग्स के डोनावोन फरेरा 104 मीटर लंबा छक्का लगाया जिसे दर्शकों में खड़े एक शख्स ने एक हाथ से कैच पकड़ा और खुद को लखपति बनने का मौका दिया।
 
दरअसल, टूर्नामेंट स्पॉन्सर द्वारा 'कैच ए मिलियन' प्रतियोगिता चलाई जा रही है। इस प्रतियोगिता में 18 साल से अधिक की उम्र वाला कोई फैन अगर बाउंड्री के बाहर एक हाथ से कैच पकड़ता है तो उसे मिलियन रांड की इनाम राशि दी जाएगी। यह राशि भारतीय मुद्रा के अनुसार लगभग 48.25 लाख रुपए हैं। बात मुकाबले की करें तो सुपर किंग्स के डोनावोन फरेरा ने इस मैच में अपनी आतिशी बल्लेबाजी से खूब सुर्खिया बटोरी। उन्होंने इस मुकाबले में 40 गेंदों पर 8 चौकों और 5 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 82 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी इस पारी के दम पर ही जॉबबर्ग सुपर किंग्स निर्धारित 20 ओवर में 190 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रहा। सुपर किंग्स के लिए फरेरा के अलावा रोमारियो शेफर्ड ने 20 गेंदों पर 4 छक्कों की मदद से 40 रन बनाए।
 

इस स्कोर का पीछा करने उतरी डरबन सुपर जायंट्स की टीम 174 रन ही बना सकी और जॉबबर्ग सुपर किंग्स ने यह मैच 16 रनों से अपने नाम किया। डरबन सुपर जायंट्स के लिए कप्तान क्विंटन डी कॉक ने सर्वाधिक 78 रन बनाए, मगर वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। सुपर किंग्स के लिए गेंदबाजी में अल्जारी जोसेफ ने 2 विकेट लेकर अहम योगदान दिया।
 

Back to top button