सड़क निर्माण से क्षेत्र के विकास को मिलेगी और गति

राज्य मंत्री पटेल ने किया 143 करोड़ रूपये की सड़क का भूमि-पूजन

भोपाल

पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रामखेलावन पटेल ने कहा है कि सड़क निर्माण से क्षेत्र के विकास को और गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क निर्माण पर विशेष ध्यान दे रही है। राज्य मंत्री पटेल गुरुवार को सतना जिले के रामनगर विकासखण्ड के ग्राम अरगट में करीब 143 करोड़ रूपये लागत की 36 किलोमीटर सड़क के भूमि-पूजन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

राज्य मंत्री पटेल ने कहा कि यह सड़क शीघ्र बन कर तैयार हो जायेगी। इसके निर्माण से 22 गाँव की 90 हजार से अधिक आबादी को लाभ मिलेगा। रामनगर का यह क्षेत्र धार्मिक, सांस्कृतिक और पर्यटन स्थलों के साथ चित्रकूट, मैहर, प्रयागराज और मिर्जापुर क्षेत्र से भी जुड़ जायेगा।

स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण

राज्य मंत्री पटेल ने गुरुवार को राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर अमरपाटन में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उन्होंने युवाओं से स्वामी विवेकानंद के आदर्शों को अपने जीवन में आत्मसात करने का भी आग्रह किया। राज्य मंत्री पटेल ने इस मौके पर युवाओं की मैराथन दौड़ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

विद्युत सब-स्टेशनों का भूमि-पूजन

राज्य मंत्री पटेल ने ग्राम खरमसेड़ा और झिन्ना ककलपुर में 33/11 के.व्ही. क्षमता के 2 विद्युत सब-स्टेशन का भूमि-पूजन भी किया। उन्होंने निर्माण एजेंसी को कार्य शीघ्र शुरू करने के निर्देश भी दिये। राज्य मंत्री ने ग्रामीणों की माँग पर स्ट्रीट लाइट लगाने का प्रस्ताव शीघ्र स्वीकृत करने और गाँव में जन-समस्या निवारण शिविर लगाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।

 

Back to top button