सीएम को गाली देने के विरोध में OBC ने कोला मोर्चा ,आंदोलन की चेतावनी, मंत्री सिसोदिया, बोले- यह क्षत्रिय धर्म नहीं

ग्वालियर

MP में चुनाव नजदीक आने के साथ जातिगत राजनीति हावी होती जा रही है। पिछले दिनों भोपाल में करणी सेना के कुछ लोगों की ओर से कथित तौर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को दी गई गालियों का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है। राजपूत संगठन से जुड़े लोगों पर कार्रवाई की मांग तेज हो गई है। शुक्रवार को अखिल भारतीय किरार छत्रिय महासभा समेत ओबीसी महासभा के सैकड़ों लोग ग्वालियर में एसपी ऑफिस पहुंचे। यहां उन्होंने जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने ग्वालियर एसएसपी से करणी सेना के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की है।

प्रदर्शन करने आए अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर FIR नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन होगा। उनका कहना है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस प्रदेश की ही नहीं बल्कि पूरे देश भर के एक बड़े राजनेता हैं। उन्होंने कहा कि ओबीसी महासभा इस मामले को लेकर एकजुट है।  ग्वालियर पुलिस अधीक्षक दफ्तर पहुंचे सैकड़ों लोगों ने पहले अधिकारियों की गाड़ियों के सामने प्रदर्शन किया और उसके बाद जमकर नारेबाजी की।

चेतावनी दी है कि अगर एक सप्ताह के अंदर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को गाली देने वाले के खिलाफ अगर कार्यवाही नहीं की गई तो पूरे मध्यप्रदेश में ओबीसी महासभा के साथ-साथ अन्य सामाजिक संगठन भी शामिल होकर उग्र प्रदर्शन करेंगे। करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने सीएम शिवराज सिंह को नहीं बल्कि पूरे ओबीसी महासभा को प्रमाणित किया गया है यही कारण है कि आज पूरे प्रदेश भर में ओबीसी महासभा इस मामले को लेकर अलग-अलग जिलों में प्रदर्शन कर रही है साथ ही मध्य प्रदेश के हर जिले में ओबीसी महासभा ने आज आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए ज्ञापन सौंपा है।

महेंद्र सिंह सिसोदिया, बोले- यह क्षत्रिय धर्म नहीं

राजधानी भोपाल में करणी सेना का आंदोलन भले ही खत्म हो गया है लेकिन इस पर सियासत अब भी जारी है। दरअसल करणी सैनिकों का सीएम शिवराज को अपशब्द कहने का वीडियो वायरल हुआ था। इस पर प्रदेश के पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। सिसोदिया ने कहा कि जीवन सिंह को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। मैं खुद भी महाराणा प्रताप का वंशज हूं क्षत्रिय हूं, लेकिन इस तरह की भाषा का उपयोग क्षत्रिय धर्म नहीं कहलाता।

आपको बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान को गाली दिए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है। प्रदर्शनकारियों ने वायरल वीडियो की क्लिप भी पुलिस अधिकारियों को सौंपी है। इस मामले में ग्वालियर एसएसपी अमित सांघी का कहना है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए अपराध शाखा को लिए गए ज्ञापन की कॉपी भेजी है और कानूनी कार्रवाई की जा रही है। वहीं करणी सेना के पदाधिकारियों के खिलाफ पहली FIR ग्वालियर के कंपू थाने में बीजेपी नेत्री सलोनी सिंह धाकड़ ने कराई है।

 

Back to top button