कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी पर बोला हमला

बेंगलुरु,

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले सियासत का माहौल गरमाने लगा है. कांग्रेस ने बीजेपी विधायक योगेश्वर के कथित ऑडियो को लेकर हमला किया है. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस ऑडियो को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को घेरा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी का असलियत सामने आ गई है. वो चुनाव में यही करती है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक चुनाव में बीजेपी हारे और यहां की जनता हराएगी.

सुरजेवाला ने कहा कि उन्होंने स्पष्ट रूप से यह रिकॉर्ड किया है कि भाजपा जो भी करेगी, लेकिन वो सत्ता में नहीं आ पाएगी. यह मैं नहीं कह रहा हूं और ना कांग्रेस पार्टी. उनकी ही भाजपा के सदस्य (योगेश्वर) ने इसे स्वीकार किया है. यहां एक अक्षम मुख्यमंत्री और अक्षम सरकार है. योगेश्वर जी ने जो अच्छी बात कही है वह यह है कि अमित शाह राउडी  हैं, इसलिए अगर बीजेपी के नेता स्वीकार कर रहे हैं कि पार्टी में राउडी हैं तो मुझे लगता है कि बीजेपी को सत्ता से बाहर करने का समय आ गया है. विधायक खरीदने का उनका रुझान साफ ​​हो गया है तो अमित शाह भी विधायक खरीदने कर्नाटक आ गए. मैं सीएम बोम्मई को बता दूं- बीजेपी हारेगी, कांग्रेस से नहीं बल्कि कर्नाटक की जनता से.

उन्होंने कहा कि योगेश्वर स्पष्ट रूप से सहमत हैं, यह सबसे भ्रष्ट सरकार है. अधिकांश विधायक सार्वजनिक रूप से सहमत हैं कि भाजपा सत्ता में नहीं आएगी. ये एक ऐसी सरकार है जो भ्रष्टाचार के गर्त में दबी हुई है. उन्हें सत्ता से बेदखल करने की जरूरत है. जितनी जल्दी हम इसे कर लें, उतना अच्छा है. सुरजेवाला ने आगे कहा कि बीजेपी ने फिर से अपना खेल शुरू कर दिया है. वे सभी समुदायों के अधिकारों को छीनने की कोशिश कर रहे हैं, वे समुदायों को जाति, धर्म के आधार पर बांट रहे हैं. एससी, एसटी, ओबीसी, वोक्कालिंग, लिंगायत समेत सभी का हक छीनने की कोशिश करेंगे. बांटना ठीक नहीं है. कांग्रेस विकास और प्रगति पर विश्वास करती है.

वहीं, कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि जांच खुद अमित शाह को करनी है, खुद गृह मंत्री को, खुद सीएम को. मेरे पास बताने के लिए कुछ नहीं है. मैं पहले ऑडियो को सुनूंगा, उसके बाद टिप्पणी करूंगा

Back to top button