विधायक ने नवीन बस स्टेण्ड के व्यवस्थित संचालन के दिए निर्देश

सीधी
विधायक सीधी केदारनाथ शुक्ला कलेक्टर श्री साकेत मालवीय द्वारा शनिवार को मिनी स्मार्ट सिटी अंतर्गत नवनिर्मित डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी अंतर्राज्यीय बस स्टैण्ड का आकस्मिक निरीक्षण किया गया तथा उसके व्यवस्थित संचालन के लिए सभी स्टक होल्डर्स के साथ चर्चा की गई।

उन्होने उपखण्ड अधिकारी राजस्व के नेतृत्व में नगरपालिका, बस एशोसिएशन, परिवहन  विभाग तथा यातायात पुलिस को चर्चा कर नवीन बस स्टैण्ड के व्यवस्थित संचालन के निर्देश दिए हैं। उन्होने कहा कि सर्वप्रथम कार्यों का सत्यापन कर नवीन बस स्टैण्ड को नगरपालिका को हैण्डओरवर करने की कार्यवाही एक सप्ताह के अंदर पूर्ण करना सुनिश्चित करें। साथ ही पुराने बस स्टैण्ड से टिकरी मड़वास कुसमी की ओर जाने वाली बसों को छोड़कर अन्य सभी मार्गों की बसों का संचालन नवीन बस स्टैण्ड से ही करना सुनिश्चित करें। सम्राट चैक या अन्य स्थानांे नी बसों को अनावश्यक नहीं खड़ा किया जाए। विधायक श्री शुक्ल ने बस स्टैण्ड में यात्री सुविधाओं पेयजल, शौचालय का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होने बस एशोसियन को इस कार्य में लीडलेने तथा सभी के हितों को ध्यान में रखकर आपसी समन्वय से कार्य करने के लिए कहा है।

कलेक्टर श्री मालवीय ने कहा कि शहर का स्वच्छ एवं व्यवस्थित रखना हम सभी की सामूहितक जिम्मेदारी है। नवीन बस स्टैण्ड के व्यवस्थित संचालन प्रारंभ होने से शहर का यातायात व्यवस्थित होगा। शहर के विकास के लिए इसका व्यवस्थित संचालन आवश्यक है।

 इस अवसर पर नगरपालिका की अध्यक्ष काजल वर्मा, जनपद पंचायत के अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह परिहार, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटे, एसडीएम गोपद बनास नीेलेश शर्मा, मुख्य नगर पालिका अधिकारी सहित संबंधित विभागीय अधिकारी तथा बस एशोसिएशन  के सदस्य उपस्थित रहें।

Back to top button