पाकिस्तान में रह रहा आतंकी रोडे खालिस्तानी आतंकियों के जरिए रच रहा साजिश, भारत में बना रहा नेटवर्क

 रुद्रपुर
बैन आर्गेनाइजेशन इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन का प्रमुख और पाकिस्तान में रह रहा लखवीर सिंह रोडे गैंगस्टर अर्शदीप सिंह डल्ला के जरिए अपना आतंकी नेटवर्क तैयार करने में जुटा हुआ है। गुरुवार को दिल्ली में गिरफ्तार गूलरभोज के जगजीत सिंह का कनेक्शन भी उनसे मिला है। यही नहीं इससे पहले भी बाजपुर और केलाखेड़ा में शरण लेने वाला आतंकी सुखप्रीत उर्फ सुख पाकिस्तान स्थित इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के प्रमुख लखवीर सिंह रोडे और भगौड़े गैंगस्टर और खाली स्थान टाइगर फोर्स से जुड़े अर्शदीप सिंह डल्ला के संपर्क में था।
 
पुलिस और एसटीएफ के साथ खुफिया एजेंसियों ने की चारों से पूछताछ
उन्हें शरण देने वाले गिरफ्तार चारों युवक भी उनसे इंटरनेट/व्हाट्सअप कॉलिग के माध्यम से जुड़े हुए थे और उसके द्वारा ही चारों को समय समय पर आदेश देकर संचालित किए जाने की पुष्टि हुई थी। वर्ष, 2022 में एसटीएफ ने शमशेर सिंह उर्फ शेरा, हरप्रीत सिंह, गुरपाल सिंह, अजमेर सिंह मंड को आतंकी सुखप्रीत उर्फ सुख को शरण देने के मामले में गिरफ्तार किया था। इस दौरान पुलिस और एसटीएफ के साथ ही खुफिया एजेंसियों ने चारों से पूछताछ की। पूछताछ में चारों ने बताया कि आतंकी को शरण देने वाला मुख्य मास्टर माइंड शमशेर सिंह उर्फ शेरा है। बताया कि आतंकी सुखप्रीत उर्फ सुख इस दौरान कई इंटरनेशनल कॉल्स के संपर्क में था। यही नहीं आतंकी सुखप्रीत के साथ ही वह भी कनाडा निवासी अर्शदीप के इंटरनेट, व्हाटसएप कॉलिंग के माध्यम से जुड़े हुए थे। अर्शदीप खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) से जुड़ा है।

लखवीर सिंह रोडे इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन का प्रमुख
आतंकी सुखप्रीत उर्फ सुख पाकिस्तान स्थित इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के प्रमुख लखवीर सिंह रोडे के भी संपर्क में होने की पुष्टि हुई थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक लखवीर सिंह रोडे इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन का प्रमुख है। यह बैन आर्गेनाइजेशन है और वर्ष, 1984 में इग्लैंड में इसे प्रतिबंध लगाया गया था। तब से यह संगठन पाकिस्तान में सक्रिय है। 11 नवंबर, 2021 में पठानकोट में हुए ग्रेनेड हमले में भी सिख यूथ फेडरेशन का हाथ था। जिसमें छह आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया था। इस दौरान हुई पूछताछ में पता चला कि हमले में रोडे का हाथ था और वे लोग रोडे और उसके करीबी सुखप्रीत सिंह के संपर्क में थे। सुखप्रीत सिंह उर्फ सुख घुम्मन वहीं है जिसने यूए (पी) एक्ट के तहत एक आइएसवाइएफ प्रमुख आतंकी लखवीर रोडे और भगौड़े गैंगस्टर अर्शदीप डल्ला के साथ साजिश रची थी।

परिवार का इकलौता बेटा है जगजीत, नहीं की शादी
गूलरभोज से सटे गांव कोपा कृपाली का रहने वाला जगदीश सिंह उर्फ जग्गा परिवार का इकलौता बेटा है और अभी तक अविवाहित है। जबकि उसकी बड़ी बहन शादीशुदा। परिवार से अलग होने के बाद जग्गा के हिस्से में महज दो एकड़ की खेती बची है। बुजुर्ग माता-पिता की देखभाल जग्गा के ही जिम्मे है। साधारण दिखने वाले जग्गा की क्राइम हिस्ट्री सुनकर गांव वाले हैरान है, कि किस तरह उसने कार बुक कर ड्राइवर का पेशेवराना अंदाज में उत्तर प्रदेश के रायबरेली में मर्डर किया और लाश को उन्नाव में ठिकाने लगाया। पैरोल से फरार होने और उसके बाद घर की कुर्की को लेकर भी गांव में तमाम तरह की चर्चाएं हैं।

Back to top button