मर्जर की खबर ने दिग्गज स्टील कंपनियों के शेयरों को लगे पंख, 100% की बढ़त पर स्टॉक

नई दिल्ली

शेयर बाजार में किसी कंपनी के शेयरों में अगर तेजी है तो समझ जाइए की उसको लेकर अच्छी खबर आई है। अब जिंदल स्टनेलेस लिमिटेड (Jindal Stainless Limited) और जिंदल स्टेनलेस (हिसार) लिमिटेड के शेयरों में तेजी बुधवार को भी देखने को मिली थी। जिसके बाद बीएसई में कंपनी के शेयर नए रिकॉर्ड हाई के लेवल पर पहुंच गए। बता दें, इन दोनों कंपनियों का मर्जर होने जा रहा है। इस मर्जर के लिए रिकॉर्ड डेट 9 मार्च 2023 है।जिंदल स्टेनलेस हिसार लिमिटेड की बोर्ड मीटिंग के बाद तय हुआ था कि कंपनी का मर्जर जिंदल स्टेनलेस लिमिटेड में किया जाएगा। रिकॉर्ड डेट तक जिंदल स्टेनलेस हिसार लिमिटेड कंपनी के शेयरों को होल्ड करने वाले निवेशकों को 1 शेयर पर जिंदल स्टेनलेस लिमिटेड 1.95 शेयर मिलेगा।

कंपनियों के शेयरों में तेजी
जिंदल स्टेनलेस लिमिटेड के शेयर कल यानी बुधवार को बीएसई में 4.14 प्रतिशत की तेजी के साथ 311.85 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था। इससे पहले कल कंपनी के शेयर नए 52 वीक हाई 329 रुपये के स्तर पर पहुंच गए थे। कंपनी के शेयरों में पिछले एक महीने के दौरान 24 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 6 महीने पहले जिंदल स्टेनलेस लिमिटेड पर दांव लगाकरा होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 150 प्रतिशत के करीब का फायदा हुआ है।
 
जिंदल स्टनेलेस हिसार के शेयर एनएसई में 5 प्रतिशत से अधिक की तेजी बुधवार को देखने को मिली है। जिसके बाद कंपनी के शेयर 570 रुपये के लेवल पर पहुंच कर बंद हुए। वहीं, बीते एक महीने में कंपनी के शेयरों 18 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। बता दें, बीते 6 महीने में कंपनी ने अपने निवेशकों को 120 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है।

 

Back to top button