Oppo 125 वॉट की सुपर फ्लैश चार्ज टेक्नॉलजी करने वाली है लॉन्च

चीन की दिग्गज टेक कंपनी Oppo 125 वॉट की सुपर फ्लैश चार्ज टेक्नॉलजी को लॉन्च करने वाली है। कंपनी इस खास टेक्नॉलजी से 15 जुलाई को पर्दा उठाने वाली है। कंपनी ने पिछले साल सितंबर में 65 वॉट SuperVOOC 2.0 टेक्नॉलजी को इंट्रोड्यूस किया था। इस टेक्नॉलजी को स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर पर चलने वाले Oppo Reno Ace में उपलब्ध कराया गया था। 125 वॉट की सुपर फ्लैश चार्ज टेक्नॉलजी की खास बात है यह फोन को 10 मिनट में फुल चार्ज कर देगी।

4000mAh की बैटरी होगी 10 मिनट में चार्ज
ओप्पो के 65 वॉट वाली SuperVOOC 2.0 टेक्नॉलजी की बात करें तो यह 4000mAh की बैटरी को 30 मिनट में फुल चार्ज कर देती है। हाल में पॉप्युलर लीक्स्टर ईशान अग्रवाल ने बताया कि रियलमी जल्द ही 120 वॉट वाली अल्ट्रा डार्ट टेक्नॉलजी को पेश कर सकती है। इस टेक्नॉलजी की खास बात है कि यह 4000mAh की बैटरी को 3 मिनट में एक तिहाई चार्ज कर सकती है। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि इस टेक्नॉलजी की मदद से 4000mAh की बैटरी 10 मिनट में फुल चार्ज हो सकती है। हालांकि, इस टेक्नॉलजी के बारे में रियलमी की तरफ से अभी कोई ऑफिशल जानकारी नहीं दी गई है।

इस साल लॉन्च होने की उम्मीद
इसी से मिलती-जुलती एक टेक्नॉलजी हमें अब ओप्पो के स्मार्टफोन में भी देखने को मिल सकती है। बताया जा रहा है कि कंपनी 125 वॉट की सुपर फ्लैश चार्ज टेक्नॉलजी को लॉन्च करने के लिए तैयार है। उम्मीद है कि ओप्पो इस टेक्नॉलजी की घोषणा 15 जुलाई के इवेंट में कर दे और इसके बाद कमर्शल यूज के लिए इसका मास प्रॉडक्शन भी शुरू हो जाए। इस हिसाब से साल 2020 की तीसरी या चौथी तिमाही तक 125 वॉट रैपिड चार्जिंग टेक्नॉलजी वाले फोन की एंट्री हो सकती है।

ACE सीरीज में आ सकती है 125 वॉट चार्जिंग टेक्नॉलजी
पिछले महीने भी एक लीक आई थी, जिसमें कहा गया था कि कंपनी 80 वॉट की SuperVOOC 3.0 टेक्नॉलजी पर काम कर रही है। कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में रेनो एस लॉन्च किया था। यह फोन 65 वॉट वाली SuperVOOC 2.0 चार्जिंग के साथ आता है। इसीलिए इस बात की काफी उम्मीद है कि 125 वॉट सुपर फ्लैश चार्जिंग टेक्नॉलजी के साथ नई ACE सीरीज को लॉन्च कर दिया जाएगा।

Leave a Comment