बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच तेजस्वी ने किया ट्वीट, कहा- राज्य को अब भगवान बचाएं

पटना               
बिहार में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सोमवार को एक वीडियो ट्वीट किया। वीडियो को ट्वीट करते हुए तेजस्वी ने लिखा है कि पटना एम्स के फुटपाथ पर लेटा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव है। सरकार, प्रशासन और अस्पताल कोई नहीं सुन रहा है। बिहार में कोरोना के हालात बहुत भयावह है। आने वाले दिनों में स्थिति बेक़ाबू होने वाली है। सरकार जांच नहीं कर रही, कर रही है तो आंकड़े छुपा रही है। बिहार को अब भगवान बचाए। लाइव हिन्दुस्तान इस वीडियो को पुष्टि नहीं करता है।

पटना सिटी के बाद अब राजधानी के कदमकुआं, कंकड़बाग और सचिवालय थाना इलाकों मेंतेजी से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है। रविवार को भी जिले में कुल 158 कोरोना संक्रमित मिले हैं। अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 2305 हो गई है। रविवार को मिले अधिकतर संक्रमितों में पटना शहरी इलाके के कदमकुआं, कंकड़बाग, सचिवालय समेत अलग-अलग मोहल्ले के हैं। हालांकि जिला प्रशासन की जारी सूची के मुताबिक जिले में अब तक 2012 कोरोना संक्रमित हुए हैं, जिनमें अभी 853 सक्रिय मरीज है। शनिवार को 183 लोगों में बीमारी होने की पुष्टि की गई।

पीएमसीएच में 100 बेड का कोविड वार्ड
पीएमसीएच में कोरोना संक्रमितों के लिए 100 बेड का कोविड वार्ड बनेगा। अगले एक सप्ताह तक यह वार्ड सभी जरूरी संसाधनों से लैस होकर तैयार हो जाएगा। यह वार्ड राजेंद्र सर्जिकल वार्ड के ग्राउंड फ्लोर पर चलेगा। सरकार के निर्देश पर पीएमसीएच प्रशासन ने जरूरी कार्रवाई शुरू कर दी है। 

Leave a Comment