योग की सुदर्शन क्रिया मानवता के लिए बड़ी सौगात: CM चौहान

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि इंदौर नगर निगम द्वारा स्वच्छ इंदौर- स्वस्थ्य इंदौर के लिए आरंभ योग मित्र अभियान अनुपम पहल है। आर्ट आफ लिविंग फाउंडेशन के संस्थापक श्री श्री रविशंकर सम्पूर्ण मानवता के लिए प्रकाश स्तम्भ के समान हैं। उनके द्वारा वैज्ञानिक आधार पर विकसित योग की सुदर्शन क्रिया मानवता के लिए बड़ी सौगात है।

इससे शारीरिक ही नहीं मानसिक रूप से भी सबल बन सकते हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने श्री श्री रविशंकर के सानिध्य में इंदौर में आयोजित योग मित्र तथा महारुद्रपूजा कार्यक्रम में वर्चुअली संवाद के दौरान यह बातें कहीं।  कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान के संबोधन के बाद बाल योग मित्रों द्वारा मंत्रोच्चार के बीच योग पर आकर्षक प्रस्तुति दी गई। इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि इंदौर देश का स्वच्छतम नगर होने के साथ-साथ संस्कार, संस्कृति का भी केंद्र है। कार्यक्रम में विधायक मालिनी गौर, महापौर इंदौर पुष्पमित्र भार्गव तथा अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

जल जीवन मिशन और दिशा की बैठक लेंगे
सीएम चौहान सोमवार को मंत्रालय में जल जीवन मिशन के काम की समीक्षा करेंगे और दिशा की बैठक भी लेंगे। इसके बाद वे उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे और उद्योग लगाने की संभावनाओं पर चर्चा करेंगे।

Back to top button