कलेक्टर की उपस्थिति में अपने नए पक्के प्रधानमंत्री आवास में गृह प्रवेश से भाव विभोर हुए राजबहोर

 सीधी

 हर व्यक्ति का सपना होता है कि वह साफ-सुथरे पक्के आवास में रहे। प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) से गरीबों के पक्के आवास का सपना सच हो रहा है। सीधी जिले की जनपद पंचायत सीधी के ग्राम पनवार चौहानन टोला के गरीब राजबहोर साकेत के पक्का आवास का सपना सच हुआ। कलेक्टर Saket Malviya ने राजबहोर साकेत को गृह प्रवेश कराकर पक्के आवास का उपहार दिया। इस मौके पर जनपद सदस्य अर्चना साकेत, एसडीएम गोपद बनास नीलेश शर्मा सहित जनप्रतिनिधिगण संबन्धित विभागीय अधिकारी कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

   कलेक्टर मालवीय ने राजबहोर को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज का दिन बहुत खुशी का दिन है। प्रधानमंत्री आवास योजना गरीब एवं वंचित वर्ग के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया है। अब गर्मी हो, बरसात हो या ठण्ड का मौसम हो पक्के आवास में सुकून से रह सकेंगे। कलेक्टर ने हितग्राही तथा उनके परिवार को स्वच्छ शौचालय के नियमित उपयोग की भी समझाइश दी। अपने घर में कलेक्टर को पाकर गदगद रामबहोर ने सरकार को पक्का आवास देने के लिए आभार व्यक्त किया।

   राजबहोर को प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ-साथ स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण, उज्जवला योजना से गैस कनेक्शन, श्रमिक कार्ड, आवास निर्माण हेतु मनरेगा से मजदूरी के 90 दिवस का भुगतान, खाद्यान्न पर्ची, सौभाग्य योजना से विद्युत कनेक्शन,आयुष्मान कार्ड एवं लाडली बहना योजना का लाभ भी शासन की ओर से मिली है।

Back to top button