प्रदेश में तीसरे स्थान पर आया सीधी जिला

जिले 17 विद्यार्थी प्रदेश की मैरिट लिस्ट में स्थान प्राप्त किये

सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ल ने मैरिट में आने वाले छात्रों को किया सम्मानित

जिला पंचायत अध्यक्ष तथा कलेक्टर ने दी शुभकामनाएं

सीधी

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा कक्षा 10वीं एव 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। जिसमें कक्षा 12वीं का परीक्षा परिणाम 63.94 प्रतिशत रहा। परीक्षा में कुल शामिल छात्र 13569 मे से 8859 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुये जिसमें प्रथम श्रेणी में 5953, द्वितीय श्रेणी में 5901 विद्यार्थी पास हुये। एक विद्यार्थी प्रदेश की मैरिट में स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार हाई स्कूल परीक्षा में सीधी जिले का परीक्षा परिणाम 70.06 प्रतिशत रहा। कुल 15290 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुये जिसमें से 10711 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुये। प्रथम श्रेणी में 7122, द्वितीय श्रेणी में 3505 और 84 विद्यार्थी तृतीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुये। कक्षा 10वीं एवं 12वीं में दोनों में सीधी जिला सम्भाग में प्रथम स्थान पर रहा। प्रदेश स्तर पर  कक्षा 12वीं में सीधी की रैंकिंग तीसरी रही जबकि कक्षा 10वीं में जिला 8वे स्थान पर रहा।

 मैरिट में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को उनके अभिभावक एवं शिक्षकों के साथ विधायक सीधी केदारनाथ शुक्ला, जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती मंजू रामजी सिंह, कलेक्टर Saket Malviya, सी.ई.ओ. जिला पंचायत राहुल धोटे, जिला शिक्षा अधिकारी डॉ प्रेमलाल मिश्र, ए.डी.पी.सी. अशोक तिवारी, ए.पी.सी. डॉ सुजीत कुमार मिश्र द्वारा सम्मानित किया गया।

विधायक शुक्ल ने जिले के माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि यह सब आपकी कठिन मेहनत का परिणाम है। अध्यापकों के सहयोग से आप सब ने यह सफलता हासिल की है। उन्होंने विद्यार्थियों और अभिभावकों को बधाई देते हुए कहा कि आप प्रदेश और जिले के भावी कर्णधार है और सदैव अपने जीवन में ऐसे ही उच्च लक्ष्य को प्राप्त करें। उन्होनें शिक्षकों से कहा कि स्कूल का परीक्षा परिणाम सदैव अच्छा रहे इस बार भी बच्चों को उत्तम मार्गदर्शन देते रहे।

कलेक्टर मालवीय ने मैरिट लिस्ट में स्थान प्राप्त करने वाले सभी विद्यार्थियों को शुभकामनायें दी। साथ ही सभी उत्तीर्ण विद्यार्थियों, उनके माता पिता, स्कूल के प्राचार्य एवं सभी शिक्षकों को इस उपलब्धि के लिये बधाई प्रेषित किया है। कलेक्टर ने मैरिट में आने वाले सभी विद्यार्थियों को कलेक्ट्रेट सभागार में सम्मानित करते हुये कहा कि आप  जितना बड़े होंगे उतनी ही प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी इसे कायम रखना है। अपने उज्ज्वल भविष्य के लिए सतत मेहनत करते रहें, शिक्षा से ही सपने साकार होंगे। सफलता आपको आगे बढ़ायेगी। मेरी शुभकामनाएँ आप सब के साथ हैं। उन्होंने कहा कि यदि आपकी अपेक्षा के अनुरूप परीक्षा परिणाम न आया हो, तो  बिल्कुल निराश नहीं हों। प्रयास करते रहें और ज्यादा मेहनत करें। प्रयास से ही आप निश्चित सफल होंगे।

Back to top button