विधानसभा अध्यक्ष ने सलैया से कोन वाया मुदरिया चौबान मार्ग एवं पुल निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन

    रीवा
 विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने अपने रीवा जिले के भ्रमण के दौरान देवतालाब विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत सलैया से कोन वाया मुदरिया चौबान मार्ग एवं पुल निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। लोक निर्माण विभाग द्वारा 1.94 किलो मीटर की सड़क एवं पुल का कार्य 102.07 लाख रूपये की लागत से कराया जायेगा।

    इस अवसर पर अपने उद्बोधन में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस सड़क एवं पुल के बन जाने से सलैया एवं मुदरिया चौबान तथा आसपास के ग्रामवासियों को बारहमासी आवागमन की सुविधा सुलभ होने लगेंगी। उन्होंने ग्रामवासियों को नवीन सड़क के लिए बधाई दी। उन्होंने निर्माण एजेंसी को निर्देश दिये कि पूरी गुणवत्ता के साथ सड़क निर्माण का कार्य पूरा करायें। उन्होंने कहा कि देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में 369 करोड़ रूपये की लागत के विकास कार्य कराये जा रहे हैं।

सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। पुल-पुलियों का निर्माण कराकर गांव व कस्बों को बारहमासी आवागमन की सुविधा मुहैया करायी जा रही है। इसके अतिरिक्त अन्य विकास कार्यों को प्राथमिकता से स्वीकृत कराया जा रहा है। शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का क्षेत्र में तत्परता से क्रियान्वयन किया जा रहा है। सभी कार्यों को पूर्ण कराते हुए देवतालाब विधानसभा को प्रदेश की उत्कृष्ट विधानसभा के तौर पर स्थापित करने का लक्ष्य उन्होंने दोहराया।

    कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि मऊगंज जिला मुख्यालय में 15 अगस्त को ध्वजारोहण होगा और कलेक्ट्रेट सहित अन्य जिला स्तरीय कार्यालय स्थापित किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि मुदरिया गांव के लोगों की मांग थी कि थाने में इस्पेक्टर की पदस्थापना हो अब मऊगंज के जिला बन जाने से प्रशासन व पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की पदस्थापना होगी। कार्यक्रम में देवेन्द्र शुक्ला, अखिलेश सिंह, जनसंपर्क सहायक मध्यप्रदेश विधानसभा पुष्पेन्द्र गौतम सहित निर्माण एजेंसी के अधिकारी एवं प्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Back to top button