आंध्र प्रदेश सरकार ने पीड़ितों के लिए बढ़ाया मदद का हाथ, घटनास्थल पर भेजीं 10 एम्बुलेंस

अमरावती
ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार की शाम दर्दनाक रेल हादसा हुआ, जिसने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। कोरोमंडल एक्सप्रेस (12841-अप) शुक्रवार शाम बाहानगा स्टेशन से दो किमी दूर पनपना के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में 238 की मौत हो गई है, जबकि सैकड़ों लोग बुरी तरह से घायल हैं। हालांकि, राहत-बचाव का कार्य तेज गति से चल रहा है। बालासोर में घायलों की मदद के लिए आंध्र प्रदेश से दस एंबुलेंस गाड़ियां वहां पहुंची।

आंध्र प्रदेश से 10 एम्बुलेंस घटनास्थल पहुंची
आंध्र प्रदेश की सरकार भी घायलों को मदद पहुंचाने में आगे आई। आंध्र प्रदेश से ओडिशा में 10 एम्बुलेंस की गाड़ियों को रवाना किया गया है। वह घायलों को हर संभव मदद पहुंचाने में जुटी हुए हैं। श्रीकाकुलम जिला प्रबंधक, (108) एम्बुलेंस सेवा, आंध्र प्रदेश, नज़ीर ने बताया कि हमारे सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने हमें घायलों को एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित करने में मदद करने के निर्देश दिए हैं। आंध्र प्रदेश से कुल 10 एम्बुलेंस वाहन यहां पहुंचे हैं। इस बीच, कुछ यात्रियों को बालासोर के फकीर मोहन मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

1000 से ज्यादा लोग मरम्मत कार्यों में जुटे
ओडिशा में हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे के बाद मरम्मत का काम जारी है। रेल मंत्रालय के मुताबिक, 1000 से ज्यादा लोग मरम्मत के काम में लगे हुए हैं।हालात को जल्दी सामान्य बनाने के लिए 7 से अधिक पोकलेन मशीनें, 2 दुर्घटना राहत ट्रेन, 3-4 रेलवे और रोड क्रेन तैनात किया गया है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बालेश्वर में घटनास्थल पर पहुंचे। रेल मंत्री ने दुर्घटना वाली जगह पर चल रहे मरम्मत कार्य का जायजा लिया।

Back to top button