घर में हैंगिंग मिरर लगाना शुभ होता है या अशुभ

घर में अगर वास्तुदोष हो तो तरह-तरह की परेशानियां उस घर में रहने वाले सदस्यों को घेर लेती हैं और इससे उस घर की सुख और शांति पूरी तरह से समाप्त हो जाती है। ऐसे में घर से वास्तुदोष को दूर रखना आवश्यक होता है। आपको बता दें कि अगर घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास हो जाए तो वास्तुदोष स्वतः ही समाप्त हो जाते है। कुछ उपाय ऐसे हैं जिनके करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है चलिए आपको बताते हैं घर में सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखने के लिए क्या करना चाहिए….

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में हैंगिंग मिरर लगाना शुभ होता है। हैंगिंग मिरर लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। बस इतना याद रखें कि ऐसे मिरर को घर के मुख्य दरवाजे के ठीक सामने कभी न लगाएं। इससे सकारात्मक ऊर्जा वापस हो जाती है।

घर में बने हुए ऑफिस और लिविंग रूम के बीच दूरी होनी चाहिए। अगर दोनों एक ही होंगे, तो आपको हमेशा टेंशन रहेगी और आप कभी भी सुकून से काम नहीं कर पाएंगे और न ही आराम कर पाएंगे।

घर में किसी भी स्थान पर टूटफूट होने पर तुरंत मरम्मत करवाएं। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होगा। कहते है कि जब तक घर टूटा फूटा रहता है, सकारात्मक ऊर्जा का संचार बंद रहता है।

घरों में गोलाई में बने कोने सकारात्मक ऊर्जा लाते हैं। यहां तक कि बिस्तर और फर्नीचर के कोने भी गोलाई में होने चाहिए।

Leave a Comment