महाराष्ट्र के रायगढ़ में बिल्डिंग हादसा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, अभी भी मलबे में फंसे हैं 16 लोग

रायगढ़ 
महाराष्ट्र के रायगढ़ में बिल्डिंग हादसा हुआ है. यहां एक पांच मंजिला इमारत अचानक भरभराकर गिर गई. हादसे में अब तक एक की मौत हुई है, जबकि 16 से ज्यादा लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है. पांच मंजिला इस बिल्डिंग में 41 फ्लैट थे, जिनमें 80 लोग रहते थे. 60 लोग पूरी तरह सुरक्षित हैं. बिल्डिंग के गिरने के बाद से ही युद्ध स्तर पर राहत और बचाव का काम जारी है. पुणे से एनडीआरएफ की टीम रात को ही पहुंच गई. रात भर राहत और बचाव का काम चला. मलबे में अभी 16 लोगों के फंसे होने की आशंका है, जिनकी तलाश की जा रही है. जेसीबी और क्रेन की मदद ली जा रही है.

रायगढ़ महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से करीब 180 किलोमीटर दूर इस हादसे की गूंज मुंबई से दिल्ली तक सुनाई पड़ी. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हादसे पर चिंता जताई और फौरन वहां के विधायक और कलेक्टर निधि चौधरी से बात की. आजतक से बातचीत में रायगढ़ की कलेक्टर ने बताया कि पांच में से तीन फ्लोर गिर गए.

गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर इस हादसे को लेकर चिंता जताई और मलबे में फंसे लोगों के लिए प्रार्थना की. उन्होंने सोमवार शाम को कहा था कि महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक इमारत का ढहना बेहद दुखद है. एनडीआरएफ के डीजी से बात की है. सभी संभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया गया है. सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करते हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button