सहकारिता में गड़बडि़यां नहीं करेंगे बर्दाश्त

भोपाल

प्रदेश की सरकार गांव, गरीब, और किसानों की सरकार है। सहकारी समितियों में अनियमितताएं बर्दाश्त नहीं करेंगे। गड़बडि़यों को रोकने के लिये व्यवस्थाओं को सुदृढ़ किया जाएगा। सहकारिता के क्षेत्र में पारदर्शिता व सुशासन के लिये विभागीय कार्यों में कम्प्यूटराइजेशन को बढ़ावा दिया जा रहा है। यह बात आज गुना के मानस भवन में गरीब कल्याण सप्ताह अंतर्गत खरीफ वर्ष 2019 में किसानों की क्षतिग्रस्त फसलों की बीमित दावा राशि उनके खातों में अंतरित करने के लिये आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन विभाग मंत्री डॉ. अरविन्द सिंह भदौरिया ने कही।

कार्यक्रम में बताया गया कि अतिवृष्टि से जिले की क्षतिग्रस्त फसलों और आवासों के प्रभावितों को राहत प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगभग 50 करोड़ रूपये का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। इस अवसर पर गुना जिले के 5 कृषकों को खरीफ वर्ष 2019 की क्षतिग्रस्त फसल की बीमित दावा राशि का भुगतान संबंधी प्रमाण-पत्र प्रतीक स्वरूप प्रदान किए। गुना विधायक गोपीलाल जाटव ने भी संबोधित किया।

इसके पूर्व उज्जैन में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश के 22 लाख किसानों के खातों में खरीफ वर्ष-2019 की क्षतिग्रस्त फसल की बीमित दावा 4688 करोड़ रूपये राशि का सिंगल क्लिक से किसानों के खातों में अंतरित संबंधी कार्यक्रम का एलईडी लगाकर लाइव प्रसारण किया गया। गुना जिले के 32 हजार 584 कृषकों की 76.37 करोड़ रूपये की फसल बीमा दावा राशि भी उनके खातों में ई-पेमेंट के माध्यम से अंतरित की गई।

Back to top button