गैलेक्सी ए52 में हो सकता है 64 मेगापिक्सल प्राइमरी रियर कैमरा

Samsung Galaxy A सीरीज के मिड-रेंज स्मार्टफोन्स की सेल काफी अच्छी रही है। Samsung Galaxy A51 इस साल लॉन्च के बाद से ही दुनियाभर में 2020 का सबसे बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन रहा है। लॉन्च के बाद दक्षिण कोरियाई कंपनी ने गैलेक्सी ए51 का 5जी वेरियंट कुछ चुनिंदा बाजारों में पेश किया।
सैमसंग के इस फोन को लॉन्च हुए करीब 1 साल हो चुका है और अब इसके अपग्रेडेड वेरियंट सैमसंग गैलेक्सी ए52 के बारे में जानकारी आनी शुरू हो गई है।

Galaxy Club ने आने वाले गैलेक्सी ए52 से जुड़ी जानकारी को सार्वजनिक किया है। रिपोर्ट में आने वाले फोन के रियर कैमरा सेटअप का खुलासा किया गया है। Galaxy Club का दावा है कि फोन में पिछले वेरियंट की तरह ही 4 कैमरे दिए जाएंगे। हालांकि, प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का होगा। वहीं बाकी तीन सेंसर पहले की तरह ही (अल्ट्रा-वाइड, मैक्रो, डेप्थ) होंगे। दूसरे सेंसर के मेगापिक्सल रेजॉलूशन के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।

बता दें कि अपकमिंग गैलेक्सी ए52 के बारे में पहली बार पता नहीं चला है। सैमसंग ने 2020 की शुरुआत में गैलेक्सी सीरीज के दूसरे स्मार्टफोन्स के साथ इस नाम के एक फोन को रजिस्टर्ड कराया था। हालांकि, इसके नए फीचर्स के बारे में पहली बार लीक में जानकारी सामने आई है।

सैमसंग ने पिछले साल दिसंबर में ऑफिशली गैलेक्सी ए51 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। हालांकि, डिवाइस जनवरी 2020 में सबसे पहले जर्मनी में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया था। अब दक्षिण कोरियाई द्वारा नए अपग्रेडेड वेरियंट के लिए भी यही प्लान अपनाए जाने की उम्मीद है।

सैमसंग गैलेक्सी ए51 में 6.5 इंच सुपर एमोलेड फुल एचडी+ स्क्रीन है। इसमें सैमसंग कै एक्सीनॉस 9611 चिपसेट, 8 जीबी तक रैम व 128 जीबी तक इनबिल्ट स्टोरेज है। फोन में 15 वाट फास्ट चार्जिंग और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ 4000mAh बैटरी दी गई है। इस फोन में 48 मेगापिक्सल, 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के दो रियर सेंसर हैं। यह ऐंड्रॉयड 10 बेस्ड One UI स्किन पर चलता है।