बेसिक शिक्षा मंत्री ने शिकायतों पर बीईओ और प्राथमिक स्कूल के दो शिक्षकों को किया सस्पेंड

 आगरा 
बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री सतीश द्विवेदी ने आगरा मंडल की समीक्षा बैठक में एक खंड शिक्षाधिकारी सहित तीन को निलंबित करने के निर्देश दे दिए। सर्किट हाउस में शनिवार को हुई समीक्षा बैठक में जनप्रतिनिधियों और अन्य लोगों की शिकायत के आधार पर खंड शिक्षाधिकारी (बीईओ) अकोला ओमप्रकाश यादव और दो शिक्षकों को निलंबित करने के साथ जांच के आदेश दे दिए। 

बैठक में आगरा मंडल के सभी जनपदों में यूनीफॉर्म वितरण से लेकर ऑपरेशन कायाकल्प और दूसरी योजनाओं की समीक्षा की गई। बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने बताया कि खंड शिक्षाधिकारी अकोला ओम प्रकाश यादव के खिलाफ जनप्रतिनिधियों ने शिकायत की थी। ओमप्रकाश यादव पर बरौली अहीर का भी अतिरिक्त प्रभार था। इसके साथ ही बरौली अहीर में तैनात दो शिक्षक उमेश यादव और प्रदीप यादव के खिलाफ भी लोगों ने शिकायत की थी। इन पर शिक्षकों के साथ अभद्रता करने और कार्य करने के लिए धन की मांग करने के आरोप थे। ऐसे में तीनों को निलंबित करने के आदेश दिए गए हैं। मामले में जांच भी की जाएगी। 
समीक्षा बैठक में ऑपरेशन कायाकल्प को आगे बढ़ाने, रिटायर्ड शिक्षकों को समय पर जीपीएफ और पेंशन का भुगतान करने, फर्जी शिक्षकों के खिलाफ जांच की स्थिति और यूनीफॉर्म-किताब वितरण को समय से पूरा करने के निर्देश दिए। बैठक में आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद और मैनपुरी के बेसिक शिक्षा अधिकारी और लेखा अधिकारी के साथ आगरा मंडल के एडी बेसिक और डाइट प्राचार्य मौजूद रहे।