मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड लेकर इमोशनल हुए राशिद, मरहूम मां को ऐसे किया याद

 अबु धाबी 
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करके सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सीजन में पहली जीत दिलाने वाले लेग स्पिनर राशिद खान ने मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड अपने दिवंगत माता-पिता को समर्पित किया। राशिद ने जबर्दस्त गेंदबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के तीन अहम विकेट चटकाए और चार ओवर में महज 14 रन खर्चे। उनकी गेंदबाजी के दम पर एसआरएच ने 15 रनों की जीत दर्ज की। मौजूदा सीजन में यह दिल्ली कैपिटल्स की पहली हार थी।

कौन हैं सनराइजर्स हैदराबाद के लिए IPL में डेब्यू करने वाले अब्दुल समद?

सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 162 रन बनाए। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 147 रन ही बना सकी। राशिद ने कप्तान श्रेयस अय्यर, शिखर धवन और ऋषभ पंत के रूप में दिल्ली कैपिटल्स को बड़े झटके दिए। मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड लेने के बाद उन्होंने कहा, 'पिछला डेढ साल मेरे लिए काफी कठिन रहा। पहले मैंने अपने पिता को खोया और तीन-चार महीने पहले मां को। वह मेरी सबसे बड़ी फैन थीं। यह पुरस्कार उन दोनों के नाम। जब भी मुझे कोई अवॉर्ड मिलता तो वह सारी रात मुझसे बात करती थीं।'

 उन्होंने कहा कि उन पर अच्छे प्रदर्शन का कोई दबाव नहीं था। उन्होंने कहा, 'मैं यह दबाव कभी नहीं लेता कि मुझे अच्छा प्रदर्शन करना है। मैं शांत होकर खेलता हूं और अपने बेसिक्स दुरुस्त रखता हूं। कप्तान ने मुझ पर हमेशा भरोसा जताया है और अपने हिसाब से गेंदबाजी करने का मौका दिया है।' राशिद के अलावा भुवनेश्वर कुमार ने भी अच्छी गेंदबाजी की और उन्होंने दो विकेट लिए। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से जॉनी बेयरेस्टो ने सबसे ज्यादा 53 रनों का योगदान दिया।

Back to top button