09 अक्टूबर शुक्रवार का राशिफल

मेष:
आज भौतिक और सांसारिक सुख की प्राप्ति होगी, साथ ही दृष्टिकोण भी बदल सकता है। किसी व्यक्ति की मदद के लिए आगे आएंगे। मन धर्म-कर्म के कार्य में रुचि लेगा। छात्रों को मनचाहे क्षेत्र में शिक्षा प्राप्त करने का मौका मिलेगा। ऑफिस में किसी सहयोगी से विश्वासघात का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में कुछ नए परिवर्तन आपको लाभ देंगे और प्रेरित करेंगे। छोटे कर्जों से मुक्ति मिलेगी और आय के नए स्रोतों का निर्माण होगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृषभ:

आज आपकी मुलाकात ऐसे व्यक्ति से हो सकती है, जो बार-बार फायदा उठाता रहा है। फिजूलखर्ची से बचें और जमा पूंजी पर सही नियंत्रण रखें। आर्थिक लाभ के लिए किए गए प्रयास शुभ फल देंगे। पारिवारिक बिजनस के विस्तार के लिए योजनाओं पर विचार करेंगे। जीवनसाथी के साथ उत्तम समय व्यतीत होगा। साथ ही लव लाइफ में भी उत्साह का संचार होगा। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। बेरोजगार युवाओं को शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मिथुन:

संतान के भविष्य की चिंता किसी अधिकारी के हस्तक्षेप से खत्म होगी। व्यवसायियों को नए अवसर मिलेंगे और अपनी योग्यता विकसित करने से लाभ होगा। बड़े भाई के सहयोग से व्यावसायिक यात्रा सफल होगी। माता-पिता की सेवा का अवसर प्राप्त होगा। अचानक धन मिलने के योग बन रहे हैं और शेयर बाजार में भी लॉटरी लगने की संभावना है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कर्क:

कार्यक्षेत्र में ईमानदारी और अनुशासित रहने से लाभ होगा। राजनीति से संबंधित व्यक्तियों को समाज सेवा का अवसर प्राप्त होगा और जनसमर्थन से ख्याति का विस्तार होगा। छात्रों को अपनी योग्यता परखने के लिए उत्तम समय है। निवेश से पारिवारिक संपत्ति में बढ़ोतरी होगी और वाहन सुख भी प्राप्त होगा। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें अन्यथा आर्थिक संतुलन बिगड़ सकता है। व्यापारी वर्ग के लिए धनलाभ के योग बन रहे हैं। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
सिंह:

आज आपको घरेलू स्तर पर काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। अगर आप करियर के लिए संघर्ष कर रहे हैं तो आपको शुभ समाचार मिल सकता है। पिता का सहयोग मिलने से घर-परिवार की समस्याएं खत्म होंगी। निवेश के लिए उत्तम समय है। ऑफिस में आपके प्रोजेक्ट पर अधिकारी भी मदद करेंगे। छात्रों के अधूरे लक्ष्य पूरे होंगे और धैर्य के साथ अपनी समस्याओं का समाधान भी करेंगे। सांयकाल के समय कुछ नए व्यक्तियों से भेट होगी, जो भविष्य में लाभ देंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कन्या:

कामकाज को सुधार लाने के लिए आज का दिन विशेष फलदायी है। ऑफिस में परिवर्तन से आपकी कार्यशैली में सुधार आएगा। व्यापारिक लाभ की स्थितियों का विस्तार व विकास होगा। मित्र की सलाह से बिगड़े हुए काम ठीक हो जाएंगे। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। माता-पिता की सेवा का अवसर प्राप्त होगा। सुसराल पक्ष से लाभ होगा और परिवार में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
तुला:

राजकीय सेवा से जुड़े जातकों को लाभ होगा। व्यापार के क्षेत्र में अनुभवी व्यक्ति की सलाह मददगार साबित होगी। पारिवारिक बिजनस में भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। घर के बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद प्राप्त होगा। जीवनसाथी के साथ रिश्तो में प्रगाढ़ता आएगी। किसी प्रियजन से उपहार मिलने की संभावना है। रोजगार के क्षेत्र में नए अवसर मिलेंगे और धन वापसी से मन भी प्रसन्न होगा। छात्र अपनी समस्या का समाधान खोजने में सफल होंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

आज व्यापार-व्यवसाय की तरफ नजर रखना काम की पहली प्राथमिकता होगी। नई योजनाओं के तहत व्यापार शुरू करने के मार्ग प्रशस्त होंगे। राजकीय क्षेत्र से जुड़े जातकों को लाभ और सम्मान प्राप्त होगा। प्रेम विवाह इच्छुक जातकों के लिए समय उत्तम है। परिवार और मित्रों को साथ समय व्यतीत करने में अच्छा लगेगा। सांयकाल के समय धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। आकस्मिक धन लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं। छात्रों के लिए समय अनुकूल है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
धनु:

आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। पैतृक संपत्ति से संबंधित विवाद खत्म हो जाएंगे। व्यापार में राजकीय दण्ड का सामना करना पड़ सकता है। ऑफिस में किसी सहयोगी से विश्वास घात का सामना करना पड़ सकता है। सामाजिक प्रतिष्ठा में हानि के योग बन रहे हैं। छात्रों को अपने भविष्य के प्रति जागरूक होने की जरूरत है। जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद की आशंका बन रही है। नगदी की समस्या परेशान कर सकती है। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मकर:

सुबह से आपको कार्यो में तेजी दिखना शुरू हो जाएगा। घर के जरूरी कार्य पूरे हो जाएंगे और घरेलू सामान की खरीददारी भी होगी। ऑफिस में अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे समय से पहले आपका प्रोजेक्ट पूरा हो जाएगा। रोजगार के क्षेत्र में उन्नति देखने को मिलेगी। जीवनसाथी का भावनात्मक सहयोग मिलेगा। कानूनी विवाद आज सुलझते हुए नजर आएंगे। पिता के मार्गदशर्न से व्याापर में नई परियोजना की शुरुआत होगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:

व्यवसाय में बदलाव करने की योजना बन सकती है, साथ ही कुछ नए प्रोडक्ट भी शामिल कर सकते हैं। बेरोजगार युवाओं की तलाश पूरी होगी और शुभ समाचार सुनने को मिल सकती है। सरकारी योजनाओं से लाभ होगा। गुरुजनों के सहयोग से छात्रों के लिए समय अनुकूल होता जाएगा। पिछले कुछ समय से चली आ रही समस्याएं खत्म होती जाएंगी। ससुराल पक्ष से सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के साथ सांयकाल का समय अच्छा गुजरेगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मीन:

आज का दिन आपके लिए विशेष फलयादी है। सुख-आराम की इच्छा आज पूरी होती नजर आएगी। व्यावसायिक क्षेत्र का विकास होगा और सराकरी अधिकारियों की मदद से आपको प्रोजेक्ट को मंजूरी भी मिल जाएगी। भाई-बहन के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। साथ ही पारिवारिक जरूरतों का भी ध्यान रखेंगे। जीवनसाथी की सलाह व्यवसाय में सहायक होगी। व्यापार में निवेश से लाभ होगा और कर्जों से मुक्ति भी मिलेगी। हालांकि परिवार के स्वास्थ्य का पूरी तरह ध्यान रखें। भाग्य 87 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।–