बिहार चुनाव में CMयोगी की 20 अक्टूबर से 6 रैलियां

पटना
कल यानि 20 अक्टूबर से बिहार में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ प्रचार करने मैदान में उतर जाएंगे। बिहार चुनाव में BJP ने योगी की कुल 6 रैलियों की तैयारी की है। इन 6 जगहों में से ज्यादातर की सीटें 2015 की महागठबंधन की लहर में BJP के हाथ से निकल गई थीं। बीजेपी को उम्मीद है कि उसके "भगवा कार्ड" से वो दोबारा कब्जा करने में कामयाब हो सकती है। योगी जिन जगहों पर रैलियां करेंगे उन सभी पर पहले चरण में ही चुनाव है।

यहां-यहां प्रचार करेंगे सीएम योगी
योगी आदित्यनाथ मंगलवार से अपने कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। वो रामगढ़, अरवल और काराकाट में रैलियों को संबोधित कर विपक्षी पिच पर अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। इसके बाद योगी बुधवार को जमुई, तरारी और पालीगंज सीटों पर रैलियां करेंगे। इन 6 सीटों में से तरारी CPI (ML) और अरवल, काराकाट, जमुई और पालीगंज RJD के कब्जे में है।

योगी इस दौरान अपनी 6 रैलियों में रामगढ़ सीट पर भी प्रचार करेंगे जो BJP की जीती हुई सीट है। योगी रामगढ़ से पार्टी के उम्मीदवार अशोक कुमार सिंह के पक्ष में प्रचार करना शुरू करेंगे, जिन्होंने 2015 में RJD के अंबिका सिंह को 8,000 मतों के अंतर से हराकर सीट जीती थी। BJP प्रत्याशी के रूप में अशोक वापस मैदान में हैं।

BJP के सूत्रों के मुताबिक योगी आदित्यनाथ अगले दो चरणों के चुनाव में भी बिहार आ सकते हैं। उनके अगले दो चरणों की रैलियों के लिए भी ब्लूप्रिंट तैयार किया जा रहा है।

PM मोदी का बिहार प्लान हो गया तैयार, जानिए कब-कहां किस पर वार
बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी-जेडीयू ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जल्द ही चुनावी रैली में उतरने जा रहे हैं। बीजेपी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री प्रदेश में 12 रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, वीआईपी और हम पार्टी के वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे। बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली 23 अक्टूबर को सासाराम, गया और भागलपुर में होगी। 28 अक्टूबर को दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में होगी। 1 नवंबर को छपरा, पूर्वी चंपारण और तीसरी रैली समस्तीपुर में होगी। 3 नवंबर को पश्चिम चंपारण, सहरसा, अररिया के फारबिसगंज में होगी।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ प्रशासन की ओर से जो भी दिशा-निर्देश होंगे उसी के अनुसार लोगों को बुलाया जाएगा। सभी लोगों को मास्क लगवाना जरूरी होगा। रैली में सेनेटाइजर की व्यवस्था पार्टी की ओर से की जाएगी। जहां भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा होगी उसके आसपास के बीच विधानसभा क्षेत्र में एलईडी लगाकर उनकी सभा का प्रसारण किया जाएगा। पीएम नरेंद्र मोदी की रैली जहां भी होगी उज़के आसपास के 20 विधानसभा क्षेत्र में एलईडी स्क्रीन लगाएं जाएंगे। यानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली 100 मैदानों में चलेगी।

चार दिन में पीएम मोदी की 12 रैली
बिहार चुनाव को लेकर पीएम मोदी की 12 रैलियां होंगी। 23 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी पहली बार चुनाव प्रचार के लिए उतरेंगे। इस दिन उनकी तीन रैलियां सासाराम, गया और भागलपुर में होंगी। फिर 28 अक्टूबर को दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में प्रधानमंत्री रैली को संबोधित करेंगे। 1 नवंबर को छपरा, पूर्वी चंपारण और तीसरी रैली समस्तीपुर में होगी। 3 नवंबर को पश्चिम चंपारण, सहरसा, अररिया के फारबिसगंज में होगी।

Back to top button