रेलवे कोच फैक्‍ट्री में अप्रेंटिस पदों पर निकली भर्ती, डिप्‍लोमा धारक करें आवेदन

 
नई दिल्‍ली 

MCF Apprentice Recruitment 2020: मॉडर्न कोच फैक्ट्री, रायबरेली ने इलेक्ट्रीशियन, फिटर और वेल्डर ट्रेड में अप्रेंटिस के 100 पदों पर भर्ती निकाली है. अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में ITI डिप्लोमा होना जरूरी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 01 दिसंबर, 2020 तक ऑनलाइन माध्‍यम से कर सकते हैं. इच्‍छुक उम्‍मीदवार सभी निर्धारित जानकारियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट mcf.indianrailways.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं.
 
जारी पदों का विवरण
इलेक्ट्रीशियन        35
फिटर                  55 
वेल्डर                  20
 
शैक्षिक योग्यता 
अप्रेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास 10वीं कक्षा में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई का डिप्लोमा होना आवश्यक है. 

आयु सीमा
आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 वर्ष तथा आधिकतम आयु 24 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी.

आवेदन शुल्क
आवेदन करने के लिए एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस, पीडब्ल्यूबीडी और महिला कंडिडेट्स को कोई शुल्क नहीं देना होगा. उन्य उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये देने होंगे.

आवेदन तथा चयन प्रक्रिया
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां
इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 02 नवंबर, 2020 से शुरू हो चुकी है. आवेदन की अंतिम तिथि 01 दिसंबर 2002 है और मेरिट लिस्ट 15 दिसंबर से 31 दिसंबर तक जारी हो सकती है.

Back to top button