किसानों का प्रदर्शन आठवें दिन जारी, एंट्री प्वाइंट बंद हैं, बॉर्डर पर भी हजारों की तादाद में किसान जमे हुए

 
नई दिल्ली

 कृषि कानून पर मचे घमासान के बीच किसान नेताओं और केंद्र सरकार के बीच आज चौथे दौर की बातचीत होगी. इससे पहले मंगलवार को हुई बातचीत में किसानों ने छोटा ग्रुप बनाकर बातचीत की सरकार की अपील खारिज दी थी. आज भी करीब 35 किसान संगठनों के नेता बातचीत में शामिल होंगे.

बातचीत शुरू के दौर के बीच किसानों का आंदोलन भी जारी है. किसानों ने दिल्ली के चारों ओर घेरा डाला हुआ है. दिल्ली के सिंधु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर और नोएडा बॉर्डर पर भी हजारों की तादाद में किसान जमे हुए हैं. धरने की जगह पर ही गीत संगीत के जरिए किसानों की हौसलाअफजाई के लिए कलाकार भी पहुंच रहे हैं. बड़े स्तर पर लंगर का भी इंतजाम है.

किसानों के प्रदर्शन के कारण सिंधु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, चिल्ला बॉर्डर समेत कई बॉर्डर को बंद कर दिया गया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है. इसके मुताबिक, गुरुवार को भी नोएडा लिंक रोड पर स्थित चिल्ला बॉर्डर को बंद रखा गया है. यहां पर गौतम बुद्ध द्वार पर सैकड़ों किसान सड़क जाम करके बैठे हैं.
 
इसके अलावा टिकरी बॉर्डर, झारोदा बॉर्डर और झाटीकरा बॉर्डर को भी बंद कर दिया गया है. बदुसराय बॉर्डर को सिर्फ टू-व्हीलर के लिए खोला गया है. हालांकि, धनसा, दौराला, कापसहेड़ा, राजोकरी एनएच-8, बिजवासन/बाजघेरा, पालम विहार और दुंदाहेरा बॉर्डर को खोला गया है.

किसानों के प्रदर्शन के कारण सिंधु बॉर्डर अभी भी बंद है. लामपुर, औचंडी समेत कई छोटे बॉर्डर भी बंद है. दिल्ली पुलिस ने मुकरबा चौक और जीटीके रोड लेने की सलाह दी है. जगह-जगह बॉर्डर बंद होने से भारी जाम लग गया है. पुलिस ने रोहिणी से सिग्नेचर ब्रिज की ओर आउटर रिंग रोड पर न जाने की सलाह दी है.

Back to top button