भारत में जल्द लॉन्च कर सकती शाओमी अपनी स्मार्ट टीवी सीरीज Mi TV 5

शाओमी भारत में अपने स्मार्ट टीवी की नई रेंज Mi TV 5 सीरीज को लॉन्च कर सकती है। इस सीरीज के तहत कंपनी दो स्मार्ट टीवी Mi TV 5 और Mi TV 5 Pro ऑफर करती है। कंपनी के लेटेस्ट सोशल मीडिया पोस्ट और मीडिया को भेजे गए ईमेल में एक नए प्रॉडक्ट के लॉन्च को टीज किया गया है। इस प्रॉडक्ट को कंपनी 'Quantum Leaps Ahead' से टीज कर रही है।

क्वांटम शब्द के इस्तेमाल से ऐसा माना जा रहा है कि यह Mi TV 5 Pro ही है क्योंकि इसी टीवी में Ultra-HD Quantum Dot LED स्क्रीन दी गई है। यह टीवी 55 इंच, 65 इंच और 75 इंच में आता है।

इस टीजर में टीवी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है। शेयर किए गए टीजर में एक एक्लिप्स को दिखाया गया है जो तेज चमकदार रोशनी से हट रहा है। इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि टीवी में शानदार ब्राइटनेस और कलर आउटपुट मिलेगा जो क्वांटम डॉट एलईडी स्क्रीन में ही मुमकिन है।

नई टीवी सीरीज को कंपनी कब तक लॉन्च करेगी इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस सीरीज को साल 2020 के खत्म होने से पहले भारत में लॉन्च कर देगी।

कंपनी ने इन दोनों टीवी को चीन में पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया था। भारत में भी इस सीरीज को इस साल की शुरुआत में ही लॉन्च किया जाना था, लेकिन कोविड-19 के कारण ऐसा नहीं हो सका। भारत में इस सीरीज के दोनों स्मार्ट टीवी 55 इंच, 65 इंच और 75 इंच में आ सकते हैं। टीवी में 3840×2160 पिक्सल रेजॉलूशन वाला अल्ट्रा-एचडी डिस्प्ले मिलेगा।

भारत में कंपनी Mi TV 5 को 39,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ पेश कर सकती है। वहीं, Mi TV 5 Pro की शुरुआती कीमत 49,999 रुपये रहने की उम्मीद है। Mi TV 5 Pro QLED स्क्रीन के साथ आएगा। वहीं, Mi TV 5 में कंपनी नॉर्मल एलईडी स्क्रीन देगी। दोनों टीवी में HDR सपॉर्ट भी दिया जा सकता है। Mi TV 5 में 3जीबी रैम और 32जीबी की इंटरनल मेमरी दी गई है। वहीं, Mi TV 5 Pro में 4जीबी रैम और 64जीबी का इंटरनल स्टोरेज मिलेगा।

Back to top button