डीडीसीए ने की क्रिकेट सलाहकार समिति के गठन की घोषणा 

नई दिल्ली
दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने शुक्रवार को क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के गठन की घोषणा की। अतुल वासन को सीएसी के अध्यक्ष बनाये गए हैं और समिति के अन्य दो सदस्य रॉबिन सिंह जूनियर और परविंदर अवाना हैं। 

डीडीसीए ने ट्वीट किया, "घरेलू सत्र 2020-21 के लिए डीडीसीए क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के गठन की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।" डीडीसीए ने एक बयान में कहा कि समिति की बैठकों में तीन सदस्य होंगे जो अनिवार्य रूप से अध्यक्ष को शामिल करेंगे।

जहां तक ​​भूमिकाओं और जिम्मेदारियों का सवाल है, डीडीसीए ने कहा कि समिति, चयन समितियों, कोच, प्रबंधक, सहायक कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए अध्यक्ष से सिफारिशें करेगी जो डीडीसीए के लेख के अनुच्छेद 29 के अनुसार है।

डीडीसीए ने आगे कहा,"समिति उपरोक्त नामों की सिफारिश "केवल ऐसे टूर्नामेंटों के लिए करेगी, जो बीसीसीआई द्वारा कोविड-19 स्थिति को देखते हुए रखे गए हैं और चयन समितियों, कोचों, प्रबंधकों, सहायक कर्मचारियों आदि की नियुक्ति के नियमों और शर्तों की सिफारिश करते हैं। इसके अलावा, समिति "प्रत्येक और हर पहलू में पारदर्शिता के उच्चतम मानकों" को बनाए रखने के लिए जिम्मेदार होगी। 
 

Back to top button