लोक जनशक्ति पार्टी में उठने लगे बगवाती सुर, जनवरी में टूट जाएगी पार्टी: पूर्व प्रदेश महासचिव केशव सिंह 

पटना 
बिहार विधानसभा चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी (LJP)के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद अब पार्टी के अंदर बगावत के सुर उभरते नजर आ रहे हैं. एलजेपी के पूर्व प्रदेश महासचिव केशव सिंह को पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से पार्टी से निकाल दिया गया है. तो वहीं केशव सिंह ने दावा किया है कि अगले साल जनवरी में पार्टी में विभाजन हो जाएगा.

लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी कृष्णा सिंह कल्लू ने शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के निर्देशानुसार पार्टी के बिहार प्रदेश के अध्यक्ष प्रिंस राज ने पार्टी विरोधी कार्य में संलिप्त होने तथा अनुशासनहीनता के कारण एलजेपी के पूर्व प्रदेश महासचिव केशव सिंह को लोक जनशक्ति पार्टी से तत्काल प्रभाव से प्राथमिकता सदस्यता से 6 वर्षों के लिए निष्कासित किया है.

दूसरी ओर केशव सिंह ने दावा किया कि पार्टी विभाजन की कगार पर खड़ी है और अगले महीने जनवरी में पार्टी में विभाजन हो जाएगा. इससे पहले पिछले दिनों एलजेपी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने राज्यसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) का समर्थन लेने से इनकार कर दिया. आरजेडी ने एलजेपी को प्रस्ताव दिया था कि अगर राज्यसभा चुनाव के लिए रामविलास पासवान की पत्नी रीना पासवान को पार्टी उतारती है तो आरजेडी समर्थन देने को तैयार है.

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के संस्थापक रामविलास पासवान के निधन से बिहार में राज्यसभा की एक सीट खाली हुई है. राज्यसभा के लिए चुनाव 14 दिसंबर को होने वाला है. बीजेपी ने इस सीट के लिए सुशील कुमार मोदी को मैदान में उतारा है. 

Back to top button