आज सीएम योगी आदित्यनाथ 37 हजार शिक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र

 लखनऊ 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को 69000 शिक्षक भर्ती के नवनियुक्त लगभग 37000 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सांकेतिक रूप से पांच शिक्षकों को नियुक्त पत्र देंगे और एनआईसी के माध्यम से राज्यस्तरीय कार्यक्रम को सम्बोधित करेंगे। इस अवसर पर वह नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों से संवाद भी करेंगे। 

इससे पहले  16 अक्टूबर को 31,277 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र दिए गए थे। दूसरे चरण की काउंसिलिंग शुक्रवार तक हुई है। मिशन रोजगार के तहत मुख्यमंत्री ने 23 अक्टूबर को राजकीय इंटर कॉलेज के 3,317 नवचयनित सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र व तैनाती दी है। सरकार ने विभिन्न सरकारी सेवाओं में 3 लाख से अधिक युवाओं को नौकरियां दी हैं। सभी 75 जिलों में अधिकारी एनआईसी के माध्यम से इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे। हर जिले में कार्यक्रम के दौरान सांसद, मंत्री या विधायक द्वारा 5-5 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा।  दूसरे चक्र में 36590 पदों के लिए काउंसिलिंग शुक्रवार तक चलेगी।   

69000 में लगभग 67867 अभ्यर्थी ही पहली मेरिट में शामिल किए गए क्योंकि एससी-एसटी वर्ग में मेरिट के मुताबिक अभ्यर्थी न मिलने से 1133 सीटें खाली रह जाएंगी। इन रिक्त पदों को भर्ती पूरी होने के बाद नियमों के मुताबिक भरा जाएगा।  
 

Back to top button