ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा टी20 सीरीज से बाहर

मुंबई
भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बड़ा झटका लगा है। ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर शार्दुल ठाकुर को उनके स्थान पर शामिल किया गया है।

शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 इंटरनैशनल मैच में भारत की आखिरी पारी में रविंद्र जडेजा के माथे पर गेंद लग गई थी जिसके बाद उनके स्थान पर युजवेंद्र हल को कनकशन रिप्लेसमेंट के तौर पर उतारा गया था।

पारी के ब्रेक के दौरान जब रविंद्र जडेजा की जांच की गई तो बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने पाया कि यह ऑलराउंडर बाकी दो मैच खेलने के लिए फिट नहीं है। जडेजा को बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रखा जाएगा और अगर जरूरत पड़ी तो शनिवार सुबह उनकी आगे जांच की जाएगी। बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि वह सीरीज में आगे नहीं खेल पाएंगे। नैशनल सिलेक्शन कमिटी ने उनके स्थान पर शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया में शामिल किया।

जडेजा को पारी के आखिरी ओवर में पुल शॉट खेलते हुए हेलमेट पर गेंद लग गई थी। जडेजा ने 23 गेंद पर 44 रन बनाए थे। अपनी पारी में उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया था। इसके बाद उनके स्थान पर युजवेंद्र चहल को कनकशन खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया। जिसका ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने विरोध किया था। चहल ने भारत की ओर से तीन विकेट लिए।

Back to top button